Move to Jagran APP

इंदौर में भड़के तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी, दिग्विजय ने कैसे संभाली बात, जानिए

सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि इंदौर की आदर्श सड़क बनी ग्रेटर कैलाश रोड देशभर के लिए मॉडल होगी। यह ऐसी सड़क है जिस पर बैठकर खाना खा सकते हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 10:50 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 10:50 PM (IST)
इंदौर में भड़के तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी, दिग्विजय ने कैसे संभाली बात, जानिए
इंदौर में भड़के तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी, दिग्विजय ने कैसे संभाली बात, जानिए

इंदौर, राज्य ब्यूरो। बुधवार को मध्य प्रदेश के इंदौर आए शहरी विकास मंत्रालय के संसदीय दल में शामिल तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी कंसल्टेंट द्वारा बार-बार इंदौर के नाम का जिक्र करने पर भड़क उठे। उन्होंने कह दिया कि 'यह क्या बार-बार इंदौर है.. इंदौर है.. बोल रहे हो? हम इंदौर यह देखने आए हैं कि यहां खास क्या है? यहां जो काम हुआ है, वह बताइए।' मौके पर मौजूद कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने तुरंत बात संभाली को बनर्जी को संतुष्ट किया।

loksabha election banner

सांसदों के दल ने देखा सूखे कचरे की छंटनी के लिए बना प्लांट

यह वाकया तब हुआ, जब सांसदों का दल ट्रेंचिंग ग्राउंड में सूखे कचरे की छंटनी के लिए पीपीपी मॉडल से लगाया गया प्लांट देख रहा था। इस दौरान वे जानकारी ले रहे थे कि यहां सूखे कचरे का कैसे उपयोग किया जाता है? मौके पर मौजूद अधिकारी, कंसल्टेंट और एनजीओ प्रतिनिधि उन्हें बता रहे थे कि इस प्लांट में 14 तरह का कचरा अलग-अलग छांटा जाता है। फिर उसे रिसाइकिलिंग के लिए भेजा जाता है।

बनर्जी ने बताया- बंगााल में सूखे कचरे से उत्पाद बनाए जाते हैं

बनर्जी ने बताया कि हमारे यहां चार जगह अलग-अलग प्लांट लगाए हैं और वहीं सूखे कचरे से उत्पाद बनाए जाते हैं। आप लोग ऐसा क्यों नहीं करते? इसी दौरान कंसल्टेंट असद वारसी ने कहा, 'यह भी यहां हो सकता है। यह इंदौर है। यहां सब पॉसिबल है।'

सांसद बनर्जी भड़क गए और कहा- इंदौर छोटा शहर है इसलिए यहां इतना काम हो सका

किसी और व्यक्ति ने कहा, 'इंदौर ने सब कुछ कर दिया, इसलिए यह नंबर वन है।' इसी बात पर सांसद भड़क गए और कहने लगे, 'यह क्या बार-बार इंदौर है.. इंदौर है लगा रखा है? यहां इतना काम इसलिए हो सका है क्योंकि इंदौर की जनसंख्या 30 लाख है और यह छोटा शहर है।'

दिग्विजय ने बनर्जी से कहा- 'इंदौर है तो सब मुमकिन है'

बनर्जी के तल्ख तेवरों से सभी असहज हो गए। दिग्विजय ने बनर्जी से कहा- 'इंदौर है तो सब मुमकिन है' जब बनर्जी नाराज हो रहे थे तो पीछे चल रहे राज्यसभा सदस्य और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह तेजी से आगे बढ़े और बनर्जी के पास आकर बोले- 'अरे भाई, इन लोगों के कहने का मतलब यह है कि इंदौर है तो सब मुमकिन है। इंदौर में हम सब कुछ कर सकते हैं।' इस पर सभी लोग खिलखिला उठे। इससे माहौल सामान्य हो गया।

इंदौर की आदर्श सड़क देशभर में मॉडल- जगदंबिका पाल

जगदंबिका पाल बुधवार को इंदौर आए शहरी विकास मंत्रालय की संसदीय समिति के 11 सदस्यीय दल ने शहर में विभिन्न विकास कार्यो का जायजा लिया। समिति के अध्यक्ष व वरिष्ठ सांसद जगदंबिका पाल ने कहा कि इंदौर की आदर्श सड़क बनी ग्रेटर कैलाश रोड देशभर के लिए मॉडल होगी। यह ऐसी सड़क है जिस पर बैठकर खाना खा सकते हैं। इंदौर सफाई में नंबर वन शहर है और यहां स्मार्ट सिटी, अमृत योजना व सॉलिड वेस्ट के क्षेत्र में बहुत काम हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.