कोलकाता, एएनआइ। भाजपा नेता मुकुल रॉय ने का दावा करते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी, कांग्रेस और सीपीएम के 107 विधायक भाजपा में शामिल होने जा रहे है। उन्होंने कहा कि लिस्ट तैयार हो गई है, वे सब हमारे संपर्क में हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजों के बाद पश्चिम बंगाल में टीएमसी को बड़ा झटका लग रहा है। नतीजों के कुछ दिन बाद ही टीएमसी के दो विधायक और सीपीएम का एक विधायक दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हो गए। उस दौरान टीएमसी के 50 से अधिक पार्षद भी भाजपा में शामिल हुए थे।

इससे पहले पिछले महीने भी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस में लगातार टूट का सिलसिला जारी रहा। उत्तर 24 परगना जिले के नोआपाड़ा से तृणमूल विधायक सुनिल सिंह गारुलिया नगरपालिका के 12 पार्षदों संग भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्हें दिल्ली भाजपा मुख्यालय में भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल राय व बंगाल भाजपा इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने भाजपा का झंडा थमाया। बता दें कि मुकुल राय पहले भी इस बात को कह चुके है कि साल 2021 में ममता का पतन हो जाएगा और बंगाल में नई सरकार आ जाएगी।

कर्नाटक का राजनीतिक संकट अभी खत्म नहीं हुआ है कि भाजपा बाकी बचे राज्यों में भी मजबूत होती नजर आ रही है। कहानी यहां तक आ पहुंची है कि भाजपा अविश्‍वास प्रस्‍ताव के लिए तैयार हो गई है। वहीं, कांग्रेस ने बागियों को मनाने की कोशिशें भी तेज कर दी हैं। बता दें कि गोवा में भी 10 कांग्रेस विधायक भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए थे।

Posted By: Nitin Arora

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप