Move to Jagran APP

ट्रंप के पूर्व सहयोगी को छह माह जेल की सजा देने की सिफारिश

विशेष वकील रॉबर्ट मुलर ने संघीय जज से उनको छह माह तक के लिए जेल की सजा देने की सिफारिश की है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 18 Aug 2018 04:02 PM (IST)Updated: Sat, 18 Aug 2018 04:02 PM (IST)
ट्रंप के पूर्व सहयोगी को छह माह जेल की सजा देने की सिफारिश
ट्रंप के पूर्व सहयोगी को छह माह जेल की सजा देने की सिफारिश

वाशिंगटन, आइएएनएस। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व सहयोगी जॉर्ज पापाडोपोलोस को झूठ बोलने के मामले में जेल जाना पड़ सकता है। विशेष वकील रॉबर्ट मुलर ने संघीय जज से उनको छह माह तक के लिए जेल की सजा देने की सिफारिश की है। मुलर अमेरिका में साल 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव में रूसी दखल मामले की जांच कर रहे हैं। जॉर्ज ने इस मामले के संबंध में जांचकर्ताओं से झूठ बोला था।

loksabha election banner

मुलर ने शुक्रवार को कोलंबिया प्रांत की अदालत से जॉर्ज को सजा देने के बारे में लिखित में सिफारिश की। इसमें उन्होंने कहा कि अभियुक्त का अपराध गंभीर है। इससे अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रूसी दखल मामले की चल रही सरकार की जांच को नुकसान पहुंचा है।

मुलर ने कहा, 'अभियुक्त ने रूस के साथ अपने संबंधों और चुनाव के दौरान उसके दखल की जानकारी को छुपाए रखा। उन्होंने पिछले साल 27 जनवरी को जांचकर्ताओं को झूठे बयान दिए थे।' ट्रंप की चुनाव प्रचार टीम में विदेश नीति के सलाहकार रहे जॉर्ज पापाडोपोलोस ने पिछले साल अपना जुर्म स्वीकार किया था कि उन्होंने मुलर की टीम से झूठ बोला था। इस मामले में झूठ बोलने का अपराध स्वीकार करने वाले वह पहले व्यक्ति हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.