Move to Jagran APP

पीएमएल-एन के लिए चुनाव प्रचार करेंगे नवाज शरीफ के नाती जुनैद सफदर

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) अपने चुनाव प्रचार अभियान में जुनैद सफदर को लांच करने के बारे में विचार रह रही है।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 17 Jul 2018 04:22 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jul 2018 05:49 PM (IST)
पीएमएल-एन के लिए चुनाव प्रचार करेंगे नवाज शरीफ के नाती जुनैद सफदर
पीएमएल-एन के लिए चुनाव प्रचार करेंगे नवाज शरीफ के नाती जुनैद सफदर

इस्लामाबाद, आइएएनएस/प्रेट्र। पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के नाती जुनैद सफदर को उतारने की तैयारी चल रही है। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) अपने चुनाव प्रचार अभियान में उन्हें लांच करने के बारे में विचार रह रही है। शरीफ की बेटी मरयम जुनैद की मां हैं। जुनैद ब्रिटेन की एक यूनिवर्सिटी में छात्र नेता हैं।

loksabha election banner

डॉन अखबार के अनुसार, जुनैद सोमवार को पाकिस्तान पहुंच गए हैं। वह अपने नाना नवाज शरीफ, मां मरयम और पिता कैप्टन मुहम्मद सफदर से मिलने जेल जा सकते हैं। ये तीनों रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद हैं। उन्हें छह जुलाई को भ्रष्टाचार के मामले में जेल की सजा सुनाई गई थी। पीएमएल-एन के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि जुनैद कुछ चुनिंदा सीटों पर प्रचार कर सकते हैं। पीएमएल-एन के कई उम्मीदवार अपने चुनाव क्षेत्रों में प्रचार के लिए जुनैद को बुलाना चाह रहे हैं। इसके मद्देनजर कई सीटों पर उनकी नुक्कड़ सभाओं की योजना बनाई जा रही है।

लाहौर के उस निर्वाचन क्षेत्र में भी नुक्कड़ सभा की योजना है जहां से उनकी मां चुनाव लड़ने वाली थीं, लेकिन भ्रष्टाचार मामले में सजा होने के कारण वह चुनाव लड़ने के अयोग्य हो गई। इसके अलावा वह नवाज शरीफ के भाई और पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ के निर्वाचन क्षेत्र में भी नुक्कड़ सभा कर सकते हैं।

पूर्व पीएम का जारी होगा वीडियो संदेश
पीएमएल-एन नेता ने कहा कि चुनाव प्रचार के लिए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरमय के कई और वीडियो संदेश जारी किए जाएंगे। दोनों नेताओं के एक-एक वीडियो संदेश पहले ही सोशल मीडिया पर जारी किए जा चुके हैं।

मतदान केंद्रों में सेना की तैनाती का विरोध
अवामी नेशनल पार्टी ने मतदान केंद्रों में सेना को तैनात करने संबंधी चुनाव आयोग के फैसले का विरोध किया है। उसका कहना है कि इससे किसी खास पार्टी को सत्ता में लाने की आंशका को बल मिलता है। कई अन्य पार्टियां भी इस फैसले पर एतराज जता चुकी हैं।

चुनाव तक जेल में रहेंगे पिता-पुत्री
इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने नवाज शरीफ, मरयम और सफदर की अपील पर सुनवाई जुलाई के अंतिम सप्ताह तक के लिए स्थगित कर दी है। इससे यह तय हो गया कि तीनों 25 जुलाई को होने वाले मतदान तक जेल में ही रहेंगे। उन्होंने भ्रष्टाचार के एक मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही कोर्ट द्वारा सजा सुनाए जाने के फैसले के खिलाफ अपील की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.