नई दिल्‍ली, एएनआइ। भारतीय वायुसेना ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर में सैन्य ठिकानों पर पाकिस्तानी वायु सेना के हमले को विफल कर उसके एक लड़ाकू विमान एफ 16 को मार गिराया, लेकिन ये बात पाकिस्‍तान मानने को तैयार नहीं था। लेकिन पाकिस्‍तान का सफेद झूठ अब सामने आ गया है। पाकिस्‍तान के इस विमान की तस्‍वीरें भी सामने आ गई हैं, जिन्‍हें देखकर अब कोई संदेह नहीं बचा है।

सूत्रों के मुताबिक, यह पाकिस्तानी विमान F-16 के मलबे की तस्वीर है जिसे बुधवार को गरीब कश्‍मीर में भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान मिग 21 ने मार गिराया गया था। भारतीय सीमा में घुसे जिस पाकिस्तानी विमान F16 को भारत ने मार गिराया था उसका मलबा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में मिला है। इस विमान को भारतीय वायु सेना के मिग 21 विमान ने खदेड़ कर मारा था। भारत सरकार ने भी पाकिस्तान के विमान को मारने की पुष्टि की थी, लेकिन पाकिस्तान अब तक इस बात को नकार रहा है। लेकिन अब जो तस्‍वीरें सामने आ रही हैं, उसमें एफ 16 का मलबा दिखाई दे रहा है जिसके साथ पाकिस्तान के 7 उत्तरी लाइट इन्फैंट्री के कमांडिंग ऑफिसर भी खड़े हैं।

बता दें कि बुधवार से सोशल मीडिया पर चलाया जा रहा है कि यह तस्वीर भारतीय मिग लड़ाकू विमान की है। हालांकि वायुसेना के सूत्रों ने कन्फर्म किया है कि यह पाकिस्तानी F-16 विमान का मलबा है। ऐसे में पाकिस्‍तान का सफेद झूठ सामने आ गया है। पाकिस्‍तान ने बुधवार को एक सफेद झूठ और बोला था कि उसने भारत के दो पायलट हिरासत में लिए हैं।

पाकिस्तान बुधवार को लगातार दावा कर रहा था कि उसने भारत के दो पायलटों को अपनी हिरासत में लिया है। दरअसल, उसमें एक घायल पायलट उसका ही था, जिसे वह अस्पताल में भर्ती करने का दावा कर रहा था। यही कारण रहा कि अपने बयान के कुछ ही घंटे बाद पाकिस्तान को सफाई जारी करनी पड़ी कि भारत का सिर्फ एक ही कमांडर हमारे हिरासत में है। पाकिस्‍तान सेना के प्रवक्ता समेत प्रधानमंत्री इमरान खान ने मीडिया ब्रीफिंग में यह बताया कि उनकी वायुसेना ने भारत के दो विमान (मिग-21) मार गिराए।

Posted By: Tilak Raj

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस