दुबई, एएनआइ। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिवसीय संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दौरे पर हैं। इसके तरह राहुल गांधी आज दुबई में रहेंगे और 12 तारीख को अबुधाबी पहुंचेंगे। इस दौरान वे प्रवासी भारतीयों से मुलाकात करेंगे । साथ ही, दुबई के स्टेडियम में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे और श्रमिक समुदाय से मुलाकात करेंगे । राहुल का 2019 का यह पहला अंतरराष्ट्रीय दौरा है, जिसके कई राजनीतिक मायने भी हैं। दरअसल, राहुल जिन जगहों पर जाएंगे वहां भारत के अन्य राज्यों समेत दक्षिण भारत के लोगों की बड़ी संख्या रहती है।

गुरुवार को राहुल यूएइ पहुंचे, जहां एयरपोर्ट में उनका जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में राहुल के समर्थक और फैन्स उनका एयरपोर्ट के बाहर इंतजार कर रहे थे।

बताया जा रहा है कि इस यात्रा के दौरान इडियन ओवरसीज कांग्रेस से 'रिसर्चर्स की एक टीम' राहुल गांधी को यूएइ में भारतीय प्रवासियों को पेश आने वाली दिक्कतों को लेकर एक डोजियर सौंपेगी।

अपनी इस यात्रा के दौरान राहुल भारतीय प्रवासी कामगारों, इंडियन बिजनेस प्रोफेशनल काउंसिल (IBPC) मेंबर्स, यूएइ सरकार के मंत्रियों व अधिकारियों और यूनिवर्सिटी के छात्रों से भी मुलाकात कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि राहुल अबुधाबी में स्थित चर्चित शेख जायद मस्जिद भी जा सकते हैं।

Posted By: Nancy Bajpai