Move to Jagran APP

अफगानिस्तान राष्ट्रपति ने की PM मोदी से बात, लेकिन पाक PM से बात करने से किया इनकार

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गनी ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खक्कान अब्बासी के द्वारा फोन करने पर उन्होंने उनसे बात करने से इनकार कर दिया।

By Srishti VermaEdited By: Published: Wed, 31 Jan 2018 04:44 PM (IST)Updated: Wed, 31 Jan 2018 05:53 PM (IST)
अफगानिस्तान राष्ट्रपति ने की PM मोदी से बात, लेकिन पाक PM से बात करने से किया इनकार
अफगानिस्तान राष्ट्रपति ने की PM मोदी से बात, लेकिन पाक PM से बात करने से किया इनकार

काबुल (आइएएनएस)। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने बुधवार को पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शाहिद खक्कान अब्बासी से फोन पर बात करने से इनकार कर दिया, लेकिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उन्होंने आतंकवादी ठिकानों को खत्म करने की मु्द्दे पर चर्चा की। गनी ने ट्वीट कर कहा, "प्रधान मंत्री मोदी ने मुझे हाल ही में मानवता के दुश्मनों के द्वारा आम निर्दोष नागरिकों की हत्या पर संवेदना व्यक्त करने के लिए टेलीफोन किया था। 

loksabha election banner

लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गनी ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री शाहिद खक्कान अब्बासी के द्वारा फोन करने पर उन्होंने उनसे बात करने से इनकार कर दिया। अफगान राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के संदर्भ में आतंकवादी ठिकानों को ध्वस्त करने की आवश्यकता पर पीएम मोदी के साथ चर्चा की। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत हमेशा से अफगानिस्तान का एक अच्छा दोस्त रहा है जो हमारे दर्द और दुःख को साझा करता है।

"टोलो न्यूज़ ने बताया कि पाकिस्तानी पीएम अब्बासी ने अफगानिस्तान में हाल में हुए हमलों के सिलसिले में अफगान राष्ट्रपति गनी को फोन किया था। बता दें कि गनी ने इन हमलों से संबंधित सबूतों को सौंपने के लिए इस्लामाबाद में अपना एक प्रतिनिधिमंडल भेजा था। काबुल ने "पाकिस्तान समर्थित आतंकियों पर आरोप लगाया कि उनके कारण ही अफगानिस्तान में सैकड़ों की मौत हुई है।

यह भी पढ़ें : ट्रंप के वार्षिक कार्यक्रम में शामिल हुईं भारतीय इंजीनियर की विधवा, जानें इनकी कहानी...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.