Move to Jagran APP

आस्ट्रेलिया से बैरंग लौटी टीम इंडिया

आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के वाइटवाश और त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहने के साथ निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया रविवार तड़के स्वदेश लौट आई। पिछले 45 साल में भारत का यह सबसे खराब आस्ट्रेलिया दौरा रहा। इसके अलावा भारत को विदेशी धरती पर लगातार आठ टेस्ट मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा।

By Edited By: Published: Sun, 04 Mar 2012 03:31 PM (IST)Updated: Sun, 04 Mar 2012 03:31 PM (IST)
आस्ट्रेलिया से बैरंग लौटी टीम इंडिया

नई दिल्ली। आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के वाइटवाश और त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के फाइनल में जगह बनाने में नाकाम रहने के साथ निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया रविवार तड़के स्वदेश लौट आई। पिछले 45 साल में भारत का यह सबसे खराब आस्ट्रेलिया दौरा रहा। इसके अलावा भारत को विदेशी धरती पर लगातार आठ टेस्ट मैचों में हार का मुंह देखना पड़ा।

loksabha election banner

कप्तान महेंद्र सिंह धौनी, विराट कोहली, वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, सुरेश रैना, प्रवीण कुमार और राहुल शर्मा ब्रिस्बेन से सिंगापुर होते हुए यहां आज सुबह इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे। भारतीय खिलाड़ी तय समय से काफी देर से पहुंचे और उन्होंने इंतजार कर रहे मीडियाकर्मियों से कोई बात नहीं की। मुंबई में रहने वाले सचिन तेंदुलकर, जहीर खान और उमेश यादव छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे जबकि स्पिनर रविचंद्रन अश्विन कल चेन्नई पहुंचे। ये सभी खिलाड़ी भी सिंगापुर होते हुए भारत पहुंचे।

मेलबर्न में शुक्रवार को श्रीलंका के हाथों आस्ट्रेलिया की हार के साथ ही भारत त्रिकोणीय सीरीज से बाहर हो गया था और इसके बाद टीम इंडिया के खिलाडि़यों ने स्वदेश लौटने में अधिक समय नहीं लगाया। गुजरात में रहने वाले आलराउंडर इरफान पठान और विकेटकीपर पार्थिव पटेल आज स्वदेश के लिए रवाना होंगे। जहीर और यादव को बांग्लादेश में होने वाले एशिया कप की भारतीय टीम से आराम दिया गया है जबकि तेंदुलकर और रोहित शर्मा 11 मार्च से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम के सदस्य हैं। रोहित को दिल्ली में अगले हफ्ते से शुरू हो रहे विजय हजारे ट्राफी वनडे अंतर क्षेत्रीय टूर्नामेंट के लिए मुंबई की टीम में भी शामिल किया गया है।

भारत को आस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में 0-4 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था जबकि टीम त्रिकोणीय वनडे सीरीज के फाइनल

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.