नई दिल्ली। अजहर महमूद के वीजा से जुड़ा मुद्दा अंतत: सुलझ गया है। पाकिस्तान का यह पूर्व आलराउंडर अब इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें सत्र में सभी मेजबान शहरों में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलने का पात्र है।

पाकिस्तान से ब्रिटेन के आलराउंडर बने महमूद को शुरुआत में विशिष्ट शहर आधारित वीजा मिला था। वह पाकिस्तानी पासपोर्ट पर सिर्फ दिल्ली से भारत में प्रवेश कर सकते थे और उनका अंतिम गंतव्य स्थल चंडीगढ़ था। कानून के मुताबिक पाकिस्तानी नागरिकों को भारत में निर्धारित शहरों का ही वीजा मिलता है।

ब्रिटेन का पासपोर्ट होने के बावजूद महमूद ने पाकिस्तानी पासपोर्ट पर वीजा का आवेदन किया था क्योंकि नियमों के मुताबिक उन्हें अपने पहले पासपोर्ट पर वीजा का आवेदन करना था। महमूद ने ट्विटर पर इसकी पुष्टि की। उन्होंने ट्वीट किया कि आपके सवाल के जवाब में मैं बताना चाहूंगा कि मुझे सभी शहरों का वीजा मिल गया है और मैं आईपीएल में भारत में कहीं भी खेल पाउूंगा। उम्मीद करता हूं कि चीजें स्पष्ट हो जाएंगी।

इस खबर की पुष्टि करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब के सूत्र ने कहा कि महमूद का वीजा से जुड़ा मुद्दा सुलझ गया है और वह टूर्नामेंट के दौरान पंजाब की टीम के साथ अन्य शहरों में भी जा सकते हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर