Move to Jagran APP

आईसीसी ने अंपायर की गलती को मामूली बताया

भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को हुए रोमांचक एकदिवसीय मुकाबले के दौरान पांच गेंद के ओवर ने भले ही काफी विवाद खड़ा कर दिया हो लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद [आईसीसी] और क्रिकेट आस्ट्रेलिया [सीए] ने इस घटना को ज्यादा तवज्जो नहीं दी।

By Edited By: Published: Wed, 15 Feb 2012 10:07 PM (IST)Updated: Wed, 15 Feb 2012 10:07 PM (IST)
आईसीसी ने अंपायर की गलती को मामूली बताया

सिडनी। भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को हुए रोमांचक एकदिवसीय मुकाबले के दौरान पांच गेंद के ओवर ने भले ही काफी विवाद खड़ा कर दिया हो लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद [आईसीसी] और क्रिकेट आस्ट्रेलिया [सीए] ने इस घटना को ज्यादा तवज्जो नहीं दी।

loksabha election banner

आईसीसी ने इस घटना को अंपायरिंग टीम द्वारा की गई सरल और ईमानदार गलती करार कर तूल देने से खारिज कर दिया। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने भी इसी तरह का रूख अपनाया। सीए के प्रवक्ता ने द डेली टेलीग्राफ से कहा, अंतरराष्ट्रीय खिलाडि़यों जैसे ही अंतरराष्ट्रीय अंपायर उच्च स्तरीय प्रदर्शन करते हैं लेकिन खिलाडि़यों की तरह वे भी इंसान हैं और समय-समय पर गलतियां कर देते हैं। लेकिन एक बार फैसला हो गया तो यह बदला नहीं जा सकता, हमें मैच जारी रखना होता है। हालांकि भारत के डीआरएस के इस्तेमाल से इनकार को भी इस गलती का कारण माना जा रहा है।

अखबार के अनुसार, जब डीआरएस का इस्तेमाल नहीं होता मेजबान प्रसारक, स्टैंड के तीसरे अंपायर और मैदानी अंपायर के बीच संवाद काफी कम हो जाता है। इस मैच की आखिरी गेंद पर भारतीय कप्तान धौनी ने तीन रन लिए जिससे दोनों टीमों का स्कोर 50 ओवर में नौ विकेट पर 236 रन रहा। हालांकि एक ओवर में एक गेंद कम फेंकी जाने की शर्मनाक घटना कभी-कभार ही होती है। भारतीय पारी की 30वें ओवर में लसिथ मलिंगा ने एक गेंद कम फेंकी थी। इस मैच में सिमन फ्रे और निगेल ल्लांग मैदानी अंपायर थे जबकि मैच रेफरी एंडी पैक्राफ्ट थे। ब्रूस ओक्सेनफोर्ड वीडियो अंपायर के रूप में थे। मैच के टाई होने से भारत टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल करने से रह गया। वनडे क्रिकेट के इतिहास में भारत और श्रीलंका के बीच पहली बार मुकाबला टाई पर खत्म हुआ। वैसे इस मैच के बाद भारत के नाम छह मुकाबले टाई पर खत्म करने का रिकार्ड है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.