Move to Jagran APP

पर्थ में ल्योन के साथ उतरे आस्ट्रेलिया-गिलेस्पी

भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में वाका की तेज पिच पर आफ स्पिनर नाथन ल्योन को उतारने को लेकर भले ही आस्ट्रेलियाई चयनकर्ता पशोपेश में हों लेकिन पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी का मानना है कि यह अच्छी दुविधा है।

By Edited By: Published: Thu, 12 Jan 2012 04:06 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jan 2012 04:06 PM (IST)
पर्थ में ल्योन के साथ उतरे आस्ट्रेलिया-गिलेस्पी

पर्थ। भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में वाका की तेज पिच पर आफ स्पिनर नाथन ल्योन को उतारने को लेकर भले ही आस्ट्रेलियाई चयनकर्ता पशोपेश में हों लेकिन पूर्व तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी का मानना है कि यह अच्छी दुविधा है।

loksabha election banner

गिलेस्पी ने कहा ,आस्ट्रेलिया चार तेज गेंदबाजों को उतारना चाहेगा। मुझे अंतिम एकादश में एक स्पिनर का होना पसंद है और लियोन उपयोगी साबित हो सकते हैं। उनके पास रियान हैरिस, मिशेल स्टार्क जैसे गेंदबाज भी है। उनके अलावा सिडल और हिलफेनहास हैं। कुल मिलाकर चयनकर्ताओं के सामने अच्छी दुविधा है। चयन समिति में एंडी बिकेल, राड मार्श जान इनवरारिटी, कप्तान माइकल क्लार्क और कोच मिकी आर्थर भी हैं। गिलेस्पी ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजी क्रम के आस्ट्रेलियाई तेज आक्रमण के सामने बिखरने से तीसरे टेस्ट में चौतरफा तेज आक्रमण अच्छा विकल्प हो सकता है। गिलेस्पी ने कहा ,अभी तक हमने देखा है कि भारतीय आस्ट्रेलिया के तेज आक्रमण को नहीं झेल पा रहे, लिहाजा आस्ट्रेलिया यही हथियार आजमाने की कोशिश करेगा।

वहींल्योन की भी यही ख्वाइश है। आस्ट्रेलिया भले ही भारत के खिलाफ वाका पर शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने की सोच रहा है लेकिन आफ स्पिनर नाथन ल्योन ने अपने कप्तान से आखिरी मौका देने का आग्रह किया है। मेलबर्न और सिडनी में कमतर प्रदर्शन करने के कारण ल्योन का अंतिम एकादश में स्थान खतरे में पड़ा हुआ है। यही नहीं ग्राउंड्समैन ने तीसरे मैच के लिए तेज पिच तैयार करके उनकी परेशानियां और बढ़ा दी हैं। ल्योन ने कहा, मैं खेलना चाहता हूं। मैंने इससे पहले साउथ आस्ट्रेलिया रेडबैक्स के खिलाफ यहां पदार्पण मैच खेला था तथा यहां मिलने वाली उछाल और हवा से मुझे थोड़ी सफलता मिली थी। मुझे पूरा विश्वास है कि यहां मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा। यहां भारतीयों को गेंदबाजी करने की चुनौती के लिए तैयार हूं। यह मेरे लिए बहुत बड़ी चुनौती होगी लेकिन उम्मीद है कि इस पिच से मुझे थोड़ा मदद मिल जाएगी। इसमें मेरे लिए थोड़ी उछाल होगी जिससे मदद मिलेगी। उधर आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज रेयान हैरिस भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में वापसी करने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्हें चिंता है कि वह कहीं फिर से चोटिल न हो जाएं। हैरिस ने कहा, हां मैं कुछ चीजों को लेकर नर्वस हूं। यह मेरे दिमाग में है कि पर्थ में मेरे साथ कुछ गलत हो सकता है। मैं पहले भी चोटिल होता रहा हूं और इसलिए मेरे दिमाग में ऐसी गलत बातें आ रही हैं। मैं कई बार ऐसी बात सोचकर रात में उठ बैठता हूं। लेकिन यह केवल मेरे दिमाग से इन गलत विचारों को निकालने से जुड़ा मसला है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.