Move to Jagran APP

सेमीफाइनल मुकाबले में मुसीबत में मुंबई

कप्तान एल बालाजी के तीन विकेट की बदौलत तमिलनाडु ने बुधवार को रणजी ट्राफी सेमीफाइनल क्रिकेट मैच के दूसरे दिन मुंबई के 121 रन पर छह विकेट चटकाकर 39 बार की चैंपियन टीम को मुश्किल में डाल दिया जो पहली पारी में अभी 238 रन से पीछे है।

By Edited By: Published: Wed, 11 Jan 2012 07:53 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jan 2012 07:53 PM (IST)
सेमीफाइनल मुकाबले में मुसीबत में मुंबई

मुंबई। कप्तान एल बालाजी के तीन विकेट की बदौलत तमिलनाडु ने बुधवार को रणजी ट्राफी सेमीफाइनल क्रिकेट मैच के दूसरे दिन मुंबई के 121 रन पर छह विकेट चटकाकर 39 बार की चैंपियन टीम को मुश्किल में डाल दिया जो पहली पारी में अभी 238 रन से पीछे है।

loksabha election banner

छह विकेट पर 250 रन से आगे खेलते हुए तमिलनाडु ने वानखेड़े स्टेडियम में मध्यक्रम के बल्लेबाज रामास्वामी प्रसन्ना [104 रन] के शतक और यो महेश [67 रन] के अर्धशतक से पहली पारी में 359 रन बनाए। स्टंप तक मुंबई के हिकेन शाह 21 और धवल कुलकर्णी पांच रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। तमिलनाडु की ओर से कप्तान बालाजी ने तीन जबकि जे कौशिक, यो महेश और औशिक श्रीनिवास ने एक-एक विकेट प्राप्त किए। मुंबई की शुरुआत काफी खराब रही और सलामी बल्लेबाज कौस्तुब पवार पांचवें ओवर में बालाजी की गेंद पर विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को कैच देकर पवेलियन लौट गए, जिससे मेजबान टीम ने आठ रन के स्कोर पर पहला विकेट खो दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज ओंकार गुवार सातवें ओवर में 14 रन के स्कोर पर बालाजी की गेंद पर आउट होने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे। यह ओवर मुंबई के लिए काफी खराब साबित हुआ क्योंकि कप्तान वसीम जाफर भी इस ओवर की पांचवीं गेंद पर पगबाधा आउट हुए। इस तरह बालाजी ने शुरू के तीन विकेट अपनी झोली में डालकर मुंबई को मुश्किल में डाल दिया। सूर्य कुमार यादव [52] और अभिषेक नायर [17] ने मिलकर मुंबई के स्कोर को 50 रन से ऊपर पहुंचाया। लेकिन नायर 20वें ओवर में आउट हो गए। पांच ओवर बाद सूर्य कुमार को महेश ने पवेलियन भेजा। उन्होंने 57 गेंद में आठ चौके मारे। इस समय टीम का स्कोर 83 रन पर पांच विकेट था। अंकित चव्हाण भी 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और तब तक मुंबई ने 100 रन भी पूरे नहीं किए थे। लेकिन इसके बाद हिकेन और कुलकर्णी स्टंप तक क्रीज पर डटे रहे, वर्ना मुंबई की हालत और खराब हो सकती थी।

इससे पहले तमिलनाडु की टीम ने छह विकेट पर 250 रन से खेलना शुरू किया। प्रसन्ना ने 81 और महेश ने 34 रन से पारी को आगे बढ़ाया। प्रसन्ना ने 232 गेंद में 17 चौके लगाए। महेश ने भी 67 रन बनाए। बालाजी ने भी 24 रन का योगदान दिया जिससे टीम ने पहली पारी में 359 रन बनाए। मुंबई के बलविंदर संधू ने पांच, धवल कुलकर्णी ने दो जबकि केएम वायंगकर, अभिषेक नायर और रमेश पोवार ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.