Move to Jagran APP

तमिलनाडु संभला, प्रसन्ना और महेश बने संकटमोचक

आर प्रसन्ना के नाबाद अर्धशतक और यो महेश के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से तमिलनाडु ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए मुंबई के खिलाफ आज यहां रणजी ट्राफी क्रिकेट सेमीफाइनल के पहले दिन छह विकेट पर 250 रन बनाए। अपने इस संयम भरे खेल की बदौलत तमिलनाडु मैच में संभलने में सफल रहा है।

By Edited By: Published: Wed, 11 Jan 2012 01:37 PM (IST)Updated: Wed, 11 Jan 2012 01:37 PM (IST)
तमिलनाडु संभला, प्रसन्ना और महेश बने संकटमोचक

मुंबई। आर प्रसन्ना के नाबाद अर्धशतक और यो महेश के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से तमिलनाडु ने विषम परिस्थितियों से उबरते हुए मुंबई के खिलाफ आज यहां रणजी ट्राफी क्रिकेट सेमीफाइनल के पहले दिन छह विकेट पर 250 रन बनाए। अपने इस संयम भरे खेल की बदौलत तमिलनाडु मैच में संभलने में सफल रहा है।

loksabha election banner

तमिलनाडु की टीम एक समय 139 रन पर छह विकेट गंवाकर संकट में थी लेकिन प्रसन्ना [नाबाद 81] और यो महेश [नाबाद 34] ने सातवें विकेट के लिए 111 रन की अटूट साझेदारी करते हुए पारी को संभाल लिया। प्रसन्ना ने अपनी पारी में अब तक 177 गेंद का सामना करते हुए 12 चौके जड़े हैं जबकि यो महेश ने 142 गेंद की अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का मारा है। अपने 40वें रणजी खिताब की तलाश में जुटे मुंबई की ओर से बलविंदर संधू ने 80 रन देकर 4 विकेट जबकि धवल कुलकर्णी ने 60 रन देकर 2 विकेट चटकाए। वानखेड़े स्टेडियम पर सुबह मुंबई के कप्तान वसीम जाफर ने टास जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। कुलकर्णी ने तीसरे ओवर में ही बेहतरीन फार्म में चल रहे अभिनव मुकुंद [04] को बोल्ड करके जाफर के फैसले को सही साबित करने की कोशिश की।

राष्ट्रीय टीम का हिस्सा रह चुके सलामी बल्लेबाज मुरली विजय [47] और एस बद्रीनाथ [56] ने हालांकि दूसरे विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी करके पारी को संभालने की कोशिश की। तमिलनाडु की टीम एक समय 1 विकेट पर 107 रन बनाकर मजबूत स्थिति में दिख रही थी ,संधू ने लगातार गेंदों पर बद्रीनाथ और दिनेश कार्तिक [00] को पवेलियन भेजा दिया जबकि अगले ओवर में कुलकर्णी ने मुरली विजय की पारी का अंत किया। संधू ने बद्रीनाथ को बोल्ड किया जबकि कार्तिक पगबाधा आउट हुए। मुरली विजय इसके बाद कुलकर्णी की गेंद से छेड़छाड़ करने की कोशिश में विकेटकीपर ओंकार गुराव को कैच दे बैठे। बद्रीनाथ ने 86 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके जड़े जबकि मुरली विजय ने 80 गेंद की अपनी पारी में 7 चौके मारे। तमिलाडु ने इस बीच 6 गेंद के भीतर बिना कोई रन जोड़े 3 विकेट गंवाए।

के वासुदेवदास [14] और सन्नी गुप्ता [14] भी अधिक देर विकेट पर नहीं टिक सके। इन दोनों को संधू ने पवेलियन भेजा। प्रसन्ना और यो महेश ने हालांकि इसके बाद पारी को संभाल लिया और दिन का खेल खत्म होने तक टीम को और झटके नहीं लगने दिए। दोनों मिलकर अब तक 46.2 ओवर बल्लेबाजी कर चुके हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.