नई दिल्ली। लगता है कि आंधी और उसके बाद बारिश दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए शुभ है। वीरेंद्र सहवाग की अगुवाई वाली टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें संस्करण में अभी तक जो दो मैच जीते हैं वे दोनों ही तूफान और बारिश से प्रभावित रहे।

डेयरडेविल्स ने अपना पहला मैच पांच अप्रैल को ईडेन गार्डस में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ जीता था। इस मैच से ठीक पहले शाम को अचानक तेज आंधी के साथ बारिश आ गई जिसके कारण मैच समय पर शुरू नहीं हो पाया था। आखिर में रात साढ़े दस बजे मैच शुरू हुआ। सहवाग ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। डेयरडेविल्स के गेंदबाजों ने परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया और 12-12 ओवर के इस मैच में नाइटराइडर्स को नौ विकेट पर 97 रन ही बनाने दिए। दिल्ली ने यह मैच आठ विकेट से जीता था। दिल्ली अपना दूसरा मैच रायल चैलेंजर्स बेंगलूर से हार गई लेकिन जब दस अप्रैल को फिरोजशाह कोटला में उसके दूसरे मैच से पहले तेज आंधी के साथ बारिश आई तो फिर से डेयरडेविल्स का भाग्य पलट गया।

आधे घंटे देरी से शुरू हुए मैच में सहवाग ने फिर से टास जीता, उन्होंने क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने मौसम से बदली परिस्थितियों का फायदा उठाकर मजबूत बल्लेबाजी क्रम वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को छह विकेट पर 110 रन ही बनाने दिए। डेयरडेविल्स ने यह मैच भी आठ विकेट से जीता। डेयरडेविल्स के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने स्वीकार किया कि बारिश के बाद टास जीतना फायदेमंद रहा। उन्होंने कहा, हमने परिस्थितियों का अच्छा इस्तेमाल किया है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर