Move to Jagran APP

कोहली के 11 में से 10 शतक ने दिलाई है जीत

तेजी से टीम इंडिया की नई दीवार के रूप में पहचान बनाने वाले विराट कोहली ने कल रविवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत पारी खेलकर भारत को आसान जीत दिला दी। महज 85 मैचों में सबसे जल्दी 11वां शतक ठोकने वाले कोहली ने अपने 10 शतकीय पारी में टीम को शानदार जीत दिलाई है।

By Edited By: Published: Mon, 19 Mar 2012 02:10 PM (IST)Updated: Mon, 19 Mar 2012 02:10 PM (IST)
कोहली के 11 में से 10 शतक ने दिलाई है जीत

मीरपुर। तेजी से टीम इंडिया की नई दीवार के रूप में पहचान बनाने वाले विराट कोहली ने कल रविवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत पारी खेलकर भारत को आसान जीत दिला दी। महज 85 मैचों में सबसे जल्दी 11वां शतक ठोकने वाले कोहली ने अपने 10 शतकीय पारी में टीम को शानदार जीत दिलाई है।

loksabha election banner

मीरपुर के महायुद्ध में जीत के नायक कोहली ने अपने 11 में से सात शतक तो टीम के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए लगाया है। टिककर बल्लेबाजी करने वाले कोहली ने अपने वनडे करियर में 85 मैच [कुल रन 3590] खेले हैं जिसमें उन्होंने 11 शतक के अलावा 21 अर्धशतक भी जमाए हैं। कोहली का औसत 50.56 फीसदी है। कोहली ने 85 मैचों में शतक व अर्धशतक जमाने के मामले में मास्टर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी काफी पीछे छोड़ दिया है। एशिया कप में टीम के उपकप्तान बने कोहली अपनी 11 शतकीय पारी में चार बार नाबाद लौटे हैं। लक्ष्य का पीछा करते हुए कोहली ने अपनी 48 पारियों में 58 से ज्यादा की औसत से सात शतक और 13 पचासा ठोके हैं। कोहली एशिया कप में अब तक तीन मैचों में दो शतक और एक पचासा जमा चुके हैं।

मैन आफ द मैच कोहली ने कहा, यह हमारे लिए महत्वपूर्ण मैच था। मैं मजबूत टीम के खिलाफ अपनी रणनीति के मुताबिक खेल पाया, यह सचमुच संतोषजनक था। यह पूछने पर कि जब गौतम गंभीर पारी की दूसरी गेंद पर आउट हो गए थे तो वह क्या सोच रहे थे तो उन्होंने कहा, मेरे दिमाग में सिर्फ एक बात चल रही थी कि यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट था। हमें अच्छी साझेदारियां करनी होगी। हमने विकेट बचाए रखे जिससे मदद मिली। इस शानदार पारी के दौरान कोहली ने रोहित शर्मा [68] के साथ 172 रन की भागीदारी की जिससे भारत ने आसानी से जीत दर्ज की। कोहली ने रोहित की तारीफ करते हुए कहा, मैं रोहित का बड़ा प्रशंसक हूं। मैं उसे बल्लेबाजी करते हुए देखता हूं। उसके साथ बल्लेबाजी करना शानदार था। ऐसे मौके हमें कम ही मिलते हैं। इसलिए यह संतोषजनक है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.