मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

सिडनी। बार-बार चोटिल हो जाने वाले आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट खेलने के लिए फिट होंगे। चयनकर्ताओं ने टीम की 16 सदस्यीय टीम की घोषणा करते यह जानकारी दी। वहीं कंगारू टीम में स्पिनर माइकल बीयर की वापसी हुई है।

इस महीने के शुरू में श्रीलंका के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज के बेस्ट आफ थ्री फाइनल के दूसरे मैच में क्लार्क की मांसपेशियों में खिंचाव हो गया था जिसके कारण वह कैरेबियाई सरजमीं पर शुरू होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे। लेकिन उपचार के बाद उन्हें 16 सदस्यीय टेस्ट टीम में चुना गया। राष्ट्रीय चयनकर्ता जान इनवरारिटी ने कहा, हमारा आकलन है कि माइकल क्लार्क पूरी तरह से फिट होंगे और सात अप्रैल शनिवार से बारबाडोस में शुरू होने वाले पहले टेस्ट में कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे।

शेन वाटसन और जेम्स पैटिंसन को टीम में चुना गया है लेकिन बल्लेबाज शान मार्श खराब फार्म के कारण बाहर हैं। मार्श भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में बुरी तरफ से फ्लाप रहे थे। इस सीरीज में आस्ट्रेलिया ने बड़ी जीत हासिल करते हुए 4-0 से सीरीज पर क्लीन स्वीप किया था। लेकिन सबसे बड़ी हैरानी बीयर की वापसी से हुई है जिन्होंने पिछले साल जनवरी में इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था। पीटर फोरेस्ट और मैथ्यू वाडे अगर खेलते हैं तो वे अपना टेस्ट आगाज करेंगे। बारबाडोस टेस्ट के बाद आस्ट्रेलियाई टीम दूसरा टेस्ट त्रिनिदाद में पोर्ट आफ स्पेन में जबकि तीसरा टेस्ट डोमिनिका के रोसेयू में खेलेगी।

घोषित आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम: माइकल क्लार्क [कप्तान], शेन वाटसन [उप कप्तान], माइकल बीयर, एड कोवान, पीटर फोरेस्ट, ब्रैड हैडिन, रेयान हैरिस, बेन हिल्फेन्हास, माइक हसी, नाथन ल्योन, जेम्स पैटिंसन, रिकी पोंटिंग, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वाडे और डेविड वार्नर।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप