मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मेलबर्न। आस्ट्रेलियाई अखबार ने शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले भारत के दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए उन्हें सिर्फ अपनी पीढ़ी का ही एक महान बल्लेबाज ही नहीं बल्कि भद्रजन और खेल का विचारक करार किया।

सिडनी मार्निग हेराल्ड ने द्रविड़ की प्रशंसा करते हुए कहा कि कल उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने को क्रिकेट के इस नाजुक दौर के लिए दुखद करार किया। अखबार ने कहा कि आस्ट्रेलिया में उनके पिछले चार दौरे के प्रदर्शन के अलावा द्रविड़ को सर डॉन ब्रैडमैन भाषण के दौरान ईमानदारी से अपने विचार रखने के लिए याद रखा जाएगा। द्रविड़ पहले गैर आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी थे जिन्होंने ब्रैडमैन वक्तव्य में भाषण दिया था। अखबार ने कहा, द्रविड़ अपनी पीढ़ी के महान बल्लेबाजों में से एक हैं। आस्ट्रेलिया में उनका सम्मान किया जाएगा।

उन्होंने कहा, द्रविड़ की 2001 में ईडेन गार्डस में वीवीएस लक्ष्मण के साथ 376 रन की साझेदारी के दौरान हाथ उठाने वाली छवि, जिसमें वह पूरे पसीने से भीगे थे, अब भी सभी को याद है, ऐसा इसलिए नहीं है कि स्टीव वॉ के लिए फालो आन करने का फैसला भारी पड़ा था बल्कि इसलिए क्योंकि द्रविड़ ने इस दौरान आस्ट्रेलियाई सम्मान हासिल किया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप