Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड ने जिंबाब्वे पर किया क्लीन स्वीप 

न्यूजीलैंड ने कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम की विस्फोटक शतकीय पारी से आज तीसरे और अंतिम एक वनडे मैच में जिंबाब्वे को 202 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की। इससे पूर्व एकमात्र टेस्ट मैच में भी जिंबाब्वे को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

By Edited By: Published: Thu, 09 Feb 2012 06:29 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2012 06:29 PM (IST)
न्यूजीलैंड ने जिंबाब्वे पर किया क्लीन स्वीप 

नेपियर [न्यूजीलैंड]। न्यूजीलैंड ने कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम की विस्फोटक शतकीय पारी से आज तीसरे और अंतिम एक वनडे मैच में जिंबाब्वे को 202 रन से करारी शिकस्त देकर तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम की। इससे पूर्व एकमात्र टेस्ट मैच में भी जिंबाब्वे को करारी हार का सामना करना पड़ा था।

loksabha election banner

जिंबाब्वे की टीम फिर से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही। न्यूजीलैंड ने टास जीतकर बल्लेबाजी करते हुए मैन आफ द मैच मैक्कुलम के शतक से नेपियर की सपाट पिच पर 50 ओवर में आठ विकेट पर 373 रन बनाए। इसके जवाब में जिंबाब्वे की टीम छह ओवर रहते 171 रन पर सिमट गई। कप्तान ब्रेंडन टेलर ने टीम की ओर से सर्वाधिक 62 गेंद में 65 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर तरुण नेथुला और कामचलाऊ गेंदबाज नाथन मैक्कुलम और केन विलियमसन ने दो-दो विकेट चटकाए। जिंबाब्वे को इसी मैदान पर पिछले महीने हुए एकमात्र टेस्ट में न्यूजीलैंड से पारी और 301 रन की करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

न्यूजीलैंड की ओर सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल [85] और रॉब निकोल [61] ने अर्धशतक जमाकर और 153 रन की साझेदारी कर पारी की नींव रखी। इसके बाद मैक्कुलम ने महज 88 गेंद में पांच छक्के और सात चौके की मदद से 119 रन बनाए। जिंबाब्वे की तरफ से कायले जारविस ने 58 रन और रे प्राइस ने 59 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि ब्रायन विटोरी ने नौ ओवर में 105 रन खर्च कर दिए और उनके नाम केवल एक विकेट रहा। ब्रायन विटोरी एक मैच में 100 ज्यादा रन गंवाने वाले पांचवें खिलाड़ी भी बन गए। मैक्कुलम पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए, उनका विकेट जारविस ने लिया।

जिंबाब्वे को बचे हुए दौरे में दो ट्वंटी-20 मैच और खेलने हैं। पहला टी-20 शनिवार को आकलैंड में खेला जाएगा। इसके बाद न्यूजीलैंड को दक्षिण अफ्रीका की कठिन चुनौती से भिड़ना है। दक्षिण अफ्रीकी टीम अगले हफ्ते न्यूजीलैंड के दौरे पर पाएगी जिसमें वह तीन टेस्ट, तीन वनडे और तीन ट्वंटी-20 मैच खेलेगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.