Move to Jagran APP

वीरू के दोहरे शतक से गदगद हुए तेंदुलकर

नई दिल्ली। विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के रिकार्ड दोहरे शतक की जमकर तारीफ करते हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि एक भारतीय ने उनके रिकार्ड को तोड़ा। सहवाग के वनडे में जड़े गए दोहरे शतक की सराहना पूरे क्रिकेट जगत ने की है।

By Edited By: Published: Fri, 09 Dec 2011 04:08 PM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2011 04:08 PM (IST)
वीरू के दोहरे शतक से गदगद हुए तेंदुलकर

नई दिल्ली। विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग के रिकार्ड दोहरे शतक की जमकर तारीफ करते हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि एक भारतीय ने उनके रिकार्ड को तोड़ा। सहवाग के वनडे में जड़े गए दोहरे शतक की सराहना पूरे क्रिकेट जगत ने की है।

loksabha election banner

सहवाग ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इंदौर में चौथे वनडे मैच में 149 गेंद पर 219 रन बनाए। इस विस्फोटक पारी के दौरान उन्होंने तेंदुलकर के नाबाद 200 रन के रिकार्ड को तोड़ा। आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए मेलबर्न पहुंचे तेंदुलकर ने एसएमएस के जरिए कहा, मैं वीरू के लिए बहुत खुश हूं और मुझे इसलिए भी खुशी है जिसने मेरा रिकार्ड तोड़ा वह मेरा साथी खिलाड़ी और भारतीय है। शाबास वीरू। भारत को इसी महीने के आखिर में आस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेलनी है। आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर उनकी इस पारी से बेहद उत्साहित थे। उन्होंने ट्वीट किया, कल टेस्ट मैच [न्यूजीलैंड के खिलाफ] है लेकिन अब भी वीरेंद्र सहवाग की पारी देख रहा हूं। उम्मीद है कि 200 और उसने कर दिखाया। शाबास दोस्त। इंग्लैंड के समाचार पत्रों में भी सहवाग के रिकार्ड की चर्चा है। द डेली टेलीग्राफ ने लिखा है, जब सहवाग अपने रंग में होता है तो वह जिस तरह से आक्रमण को ध्वस्त करता है, वैसा कोई नहीं कर सकता। गार्डियन ने लिखा है, वीरेंद्र सहवाग की तकनीक क्रांतिकारी नहीं है, लेकिन वह रोमांच को पराकाष्ठा तक पहुंचा देते हैं। वह खेल को बेहद अलग नजरिए से देखते हैं। पूर्व पाकिस्तान कप्तान जहीर अब्बास ने कहा, मैंने हमेशा उसकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया क्योंकि उसका खेल के प्रति सकारात्मक रवैया है। वह हमेशा अधिकतर पारंपरिक तकनीक या विधियों को नहीं अपनाता लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं कि वह भारत के लिए बेहद प्रभावशाली रन संग्रहकर्ता है। एक अन्य पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कहा कि सहवाग का अपनी सर्वश्रेष्ठ फार्म में लौटना आस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर है जहां भारत को इस महीने के आखिर में टेस्ट सीरीज खेलनी है। लतीफ ने कहा, यह आस्ट्रेलिया के लिए वास्तव में बुरी खबर है क्योंकि सहवाग का आस्ट्रेलिया में शानदार रिकार्ड रहा है और वह इतनी अच्छी फार्म के साथ वहां जा रहा है। मुझे लगता है कि आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को काफी मुश्किल दौर से गुजरना होगा। उन्होंने कहा, मैंने ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं देखा जिसका आंखों और पांवों के बीच इतना अच्छा तालमेल हो और आज उसने आसानी से स्ट्रोक खेले।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मोइन खान ने कहा कि उन्होंने सहवाग को 2004 में मुल्तान में तिहरा शतक जड़ते हुए देखा था लेकिन कल की पारी अधिक प्रभावशाली थी। उन्होंने कहा, वह शुरू से ही गेंद पर हावी हो गया और जब वह इस तरह की बल्लेबाजी करता है तो मुझे नहीं लगता कि कोई कुछ कर सकता है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने सहवाग के दोहरे शतक पर ट्वीट करते हुए लिखा, जब विव रिच‌र्ड्स ने संन्यास लिया तो मुझे लगा कि यह इस खेल में मनोरंजन का अंत है। लेकिन तभी मनोरंजन का बादशाह सहवाग आ गया। आप की उम्र लंबी हो बादशाह।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.