Move to Jagran APP

दक्षिण अफ्रीका के दो विकेट पर 136 रन, अमला का अर्धशतक

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के वर्षा से प्रभावित पहले दिन गेंदबाजों की अनुकूल मानी जा रही पिच पर दो विकेट पर 136 रन बनाए। इस दौरान हाशिम अमला ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

By Edited By: Published: Fri, 23 Mar 2012 05:59 PM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2012 05:59 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका के दो विकेट पर 136 रन, अमला का अर्धशतक

वेलिंगटन। दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के वर्षा से प्रभावित पहले दिन गेंदबाजों की अनुकूल मानी जा रही पिच पर दो विकेट पर 136 रन बनाए। इस दौरान हाशिम अमला ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

prime article banner

बेसिन रिजर्व में पहले दिन का खेल खत्म होने पर अल्वीरो पीटरसन 44 जबकि जेपी डुमिनी 23 रन बना बनाकर खेल रहे थे। न्यूजीलैंड को हालांकि मलाल होगा कि उसके गेंदबाज घसियाली पिच और आसमान में छाए बादलों का फायदा नहीं उठा पाए। रात को हुई बारिश के कारण आज संभावित 90 में से केवल 42 ओवर का ही खेल हो पाया। मैदान गीला होने के कारण सुबह का खेल नहीं हो पाया जबकि खराब रोशनी के कारण दिन का खेल भी जल्दी समाप्त करना पड़ा। न्यूजीलैंड के कप्तान रोस टेलर ने टास जीतने के बाद बिना झिझक गेंदबाजी करने का फैसला किया और उन्हें ग्रीम स्मिथ [05] के विवादास्पद विकेट से जल्द ही जश्न मनाने का मौका भी मिला। हाशिम अमला [63] और पीटरसन ने हालांकि इसके बाद दूसरे विकेट के लिए 93 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। अमला ने स्वच्छंद होकर बल्लेबाजी की और अपना 23वां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने डीन ब्राउनली के ओवर में 14 रन बटोरकर अपना अर्धशतक बनाया। न्यूजीलैंड को पहली सफलता डग ब्रेसवेल ने दिलाई। अंपायर ने पारी के छठे ओवर में ब्रेसवेल की गेंद पर स्मिथ को विकेटकीपर क्रूगर वान विक के हाथों कैच करार दिया। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने इस फैसले के खिलाफ अपील की लेकिन रीप्ले में कुछ स्पष्ट नहीं दिखा। गेंद जब बल्ले के पास से गुजरी तो आवाज सुनाई दे रही थी लेकिन हाटस्पाट पर कोई निशान नहीं आ रहा था।

दूसरे टेस्ट में शानदार गेंदबाजी करने वाले मार्क गिलेस्पी को शुरूआत में लाइन और लेंथ को लेकर परेशानी हुई। उन्होंने चाय के विश्राम के बाद अमला को पवेलियन भेजा जो उनकी शार्ट पिच गेंद को पुल करने की कोशिश में हवा में लहरा गए और वान विक ने आसान कैच लपका। इस समय दक्षिण अफ्रीका का स्कोर दो विकेट पर 106 रन था। पीटरसन और डुमिनी ने हालांकि इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को और झटके नहीं लगने दिए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.