Move to Jagran APP

क्लार्क निराश, महेला ने बल्लेबाजों को सराहा

आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के दूसरे फाइनल में श्रीलंका के हाथों आठ विकेट की हार के लिए अपने गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों को दोषी ठहराया जबकि जयवर्धने अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन से गदगद दिखे। आस्ट्रेलिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 271 रन बनाए लेकिन श्रीलंका ने केवल दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

By Edited By: Published: Tue, 06 Mar 2012 06:51 PM (IST)Updated: Tue, 06 Mar 2012 06:51 PM (IST)
क्लार्क निराश, महेला ने बल्लेबाजों को सराहा

एडिलेड। आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के दूसरे फाइनल में श्रीलंका के हाथों आठ विकेट की हार के लिए अपने गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षकों को दोषी ठहराया जबकि जयवर्धने अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन से गदगद दिखे। आस्ट्रेलिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 271 रन बनाए लेकिन श्रीलंका ने केवल दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

loksabha election banner

क्लार्क ने कहा कि उनकी टीम गेंदबाजी पावरप्ले और बल्लेबाजी पावरप्ले किसी का भी सही उपयोग नहीं कर पाई। क्लार्क ने मैच के बाद कहा, हमारी गेंदबाजी खराब थी और हमारा क्षेत्ररक्षण भी बेकार रहा। अच्छे विकेट पर आपको पावरप्ले का अधिक से अधिक उपयोग करना होता है। इस तरह के विकेट पर 300 रन बनाने की जरूरत थी क्योंकि श्रीलंका की बल्लेबाजी काफी मजबूत है। यदि आप विकेट गंवाते रहते हो तो फिर मदद नहीं मिलती। लेकिन हम शिकायत नहीं कर सकते। खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं केवल हम अच्छी टीम के खिलाफ अपनी रणनीति सही तरह से लागू नहीं कर पाए। हमें इसके लिए रास्ता निकालना होगा। मांसपेशियों में खिंचाव से उबरने के बाद अपना दूसरा मैच खेल रहे क्लार्क ने कहा कि उनके बाएं पांव की मांसपेशियों में अब भी कुछ परेशानी है। उन्होंने कहा, यह अच्छी स्थिति में नहीं है। मुझे इसके बारे में कल ही अधिक पता चल पाएगा। श्रीलंका के कप्तान महेला जयवर्धने ने कहा कि वह क्षेत्ररक्षण से निराश थे लेकिन उन्होंने जीत का श्रेय बल्लेबाजों को दिया। जयवर्धने ने कहा, यह निराशाजनक था। हमने आसान कैच टपकाए। हमने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन साथ ही उन्हें 20 अतिरिक्त रन भी दिए लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए हमारी शुरुआत अच्छी रही। दिलशान ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की। उसने अच्छी शुरुआत की और दबाव हटाया। मुझे उम्मीद है कि सीरीज समाप्त होने पर वह सर्वाधिक रन बनाने वाला बल्लेबाज रहेगा। हमें अपने खेल पर गर्व है। जब हम आस्ट्रेलिया आए थे तो किसी ने भी हमें दावेदार नहीं माना था। हमने काफी कड़ी मेहनत की। हमें गुरुवार को भी बेसिक्स पर काम करके अपनी रणनीति को सही तरह से लागू करना होगा। तिलकरत्ने दिलशान को 119 गेंद पर 106 रन बनाने के लिए मैन आफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा, मैं अभी बल्लेबाज के रूप में अपनी भूमिका का लुत्फ उठा रहा हूं। मैं अच्छी शुरुआत कर रहा था लेकिन उसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पा रहा था। यह अच्छा है कि मैं अब अच्छी फार्म में लौट आया हूं। पिछले महीने हमने अच्छी क्रिकेट खेली। जब हम यहां आए थे तो प्रत्येक को लगा था कि हमारी टीम अच्छी नहीं है लेकिन हमने दुनिया को दिखाया कि हमारी टीम कितनी दमदार है। तीसरे फाइनल के लिए हमारी टीम फायदे में रहेगी लेकिन हमें तब भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.