मेलबर्न। आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बोर्डर का मानना है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल में समाप्त हुई सीरीज में लचर प्रदर्शन करने के कारण चयनकर्ताओं को भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए रिकी पोंटिंग या माइक हसी में से किसी एक को बाहर करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है।

बोर्डर ने फोक्स स्पो‌र्ट्स के कार्यक्रम इनसाइड क्रिकेट में कहा, मुझे लगता है कि एक अनुभवी खिलाड़ी को बाहर जाना होगा। मैं समझता हूं कि हसी या पोंटिंग में किसी एक को बाहर होना पड़ेगा। हसी पिछले कुछ समय से अच्छी फार्म में नहीं चल रहे हैं जबकि पोंटिंग ने लगभग दो साल से टेस्ट मैचों में शतक नहीं जमाया है। आस्ट्रेलियाई खिलाडि़यों का मानना है कि यह पूर्व कप्तान खुद ही टीम से बाहर नहीं होकर अपने लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है। दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने कहा, वह इस खेल का महान खिलाड़ी है और आस्ट्रेलियाई क्रिकेट को उसने काफी कुछ दिया है। अब स्थिति ऐसी है कि वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है। इसलिए प्रत्येक उसकी बात कर रहा है। इससे रिकी और टीम परेशानी होगी। उन्होंने खेलना जारी रखने का फैसला किया और यह उसी का परिणाम है। पूर्व तेज गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग ने कहा, अपने करियर की समयसीमा तय करने के बजाय आपको खुद ही हट जाना चाहिए।

हसी ने इस सीरीज के तीन टेस्ट मैचों में 92.60 की औसत से 463 रन बनाए थे लेकिन पिछले चार टेस्ट मैचों की सात पारियों में वह 11.85 की औसत से मात्र 83 रन ही बना पाए हैं। पोंटिंग को टेस्ट मैच में शतक लगाए हुए लगभग दो वर्ष हो गए हैं।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर