• Podcast
  • Epaper
  • Hindi News

a

Tokyo Olympics Photos:फाइनल में नहीं पहुंच पाई मेंस हॉकी टीम,पदक जीतने का मौका बरकरार

5 photos    |  Published Tue, 03 Aug 2021 03:34 PM (IST)
1/ 541 साल बाद ओलिंपिक फाइनल में प्रवेश करने का सपना अधूरा रह गया
41 साल बाद ओलिंपिक फाइनल में प्रवेश करने का सपना अधूरा रह गया

भारतीय पुरुष हॉकी टीम का 41 साल बाद ओलिंपिक फाइनल में प्रवेश करने का सपना अधूरा रह गया। टीम को टोक्यो ओलिंपिक के सेमीफाइनल में विश्व चैंपियन बेल्जियम से 2-5 से हार का सामना करना पड़ा। टीम के पास अभी भी कांस्य पदक जीतने का मौका है।

2/ 5भारत के पास कांस्य पदक जीतने का मौका
भारत के पास कांस्य पदक जीतने का मौका

बता दें कि दूसरा सेमीफाइनल आस्ट्रेलिया और जर्मनी के बीच खेला जाएगा। इस मैच में जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं हार का सामना करने वाली टीम को भारत से कांस्य पदक के लिए मैच खेलना होगा।

3/ 5बेल्जियम के तरफ से अलेक्सांद्र हेंड्रिक्स ने तीन गोल किए
बेल्जियम के तरफ से अलेक्सांद्र हेंड्रिक्स ने तीन गोल किए

बेल्जियम के खिलाफ मैच में भारत की तरफ से हरमनप्रीत सिंह ने सातवें और मनदीप सिंह ने आठवें मिनट में गोल किए। वहीं बेल्जियम की ओर से अलेक्सांद्र हेंड्रिक्स ने 19वें, 49वें और 53वें मिनट ने तीन, जबकि लोइक फैनी लयपर्ट ने दूसरे और जॉन जॉन डोहमेन ने 60वें मिनट में गोल किया।

4/ 5आखिरी 15 मिनट में तीन गोल
आखिरी 15 मिनट में तीन गोल

भारत की पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने मैच के बाद कहा कि बेल्जियम की टीम ने मैच के तीसरे और चौथे क्वार्टर में भारतीय टीम से बेहतर खेली। एक समय भारतीय टीम काफी अच्छा खेल रही थी, लेकिन अंतिम क्वार्टर में बेल्जियम ने शानदार खेल दिखाया। आखिरी 15 मिनट में तीन गोल किए।

5/ 5भारतीय टीम 49 वर्ष बाद ओलिंपिक सेमीफाइनल में पहुंची थी
भारतीय टीम 49 वर्ष बाद ओलिंपिक सेमीफाइनल में पहुंची थी

भारतीय टीम 49 वर्ष बाद ओलिंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची थी। टीम, आखिरी बार मास्को ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीती थी, लेकिन वह म्यूनिख ओलंपिक 1972 के बाद पहली बार सेमीफाइनल में पहुंची थी। मास्को ओलंपिक में मैच राउंड रोबिन आधार पर हुए थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept