mahindra
  • Book Ad
  • Epaper
  • Hindi News

हैदराबाद को 17 रनों से हराकर आइपीएल इतिहास में पहली बार फाइनल में दिल्ली, देखें Photos

6 photos    |  Published Mon, 09 Nov 2020 02:10 PM (IST)
1/ 6डेयरडेविल्स से कैपिटल्स बनते दिल्ली के दिन बदले
डेयरडेविल्स से कैपिटल्स बनते दिल्ली के दिन बदले

2008 में जब आइपीएल की शुरुआत हुई थी, तो हर टीम की तरह दिल्ली कैपिटल्स ने भी फाइनल खेलने का सपना देखा था, लेकिन पिछले 12 आइपीएल तक उनका यह सपना अधूरा ही रहा। दिल्ली की टीम के डेयरडेविल्स से कैपिटल्स बनते ही इस टीम के दिन बदल गए। पिछली बार फाइनल खेलने से एक कदम से चूकी दिल्ली ने रविवार को अबूधाबी में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराकर फाइनल के किले में एंट्री मार दी।जहां उनका सामना मंगलवार को गत चैंपियन मुंबई इंडियंस से होगा।

2/ 6हैदराबाद को 17 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई
हैदराबाद को 17 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई

दिल्ली ने शिखर धवन के अर्धशतक की बदौलत पहले 20 ओवर में तीन विकेट पर 189 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। इसके बाद तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा (29 रन देकर चार विकेट) और मार्कस स्टोइनिस (26 रन देकर तीन विकट) ने शानदार गेंदबाजी करके हैदराबाद को आठ विकेट पर 178 रन पर रोक दिया। दिल्ली ने 17 रन से जीत हासिल कर ली।

3/ 6नहीं चले डेविड वार्नर
नहीं चले डेविड वार्नर

हैदराबाद की टीम ने इस बार डेविड वार्नर (02) के साथ प्रियम गर्ग (17) को ओपनिंग पर उतारा, लेकिन कैगिसो रबादा ने दूसरे ही ओवर में वार्नर का सबसे बड़ा विकेट दिल्ली को दिला दिया। इसके बाद स्टोइनिस ने प्रियम और मनीष पांडे (21) को चलता करके बड़े झटके दिए।

4/ 6स्टोइनिस ने रोका विलियमसन का अभियान
स्टोइनिस ने रोका विलियमसन का अभियान

दिल्ली मैच में लौट चुकी थी और हैदराबाद की आखिरी उम्मीद केन विलियमसन (67) थे। वह अब्दुल समद (33) के संग मिलकर हैदराबाद को जीत के करीब तक ले आए थे, लेकिन सही समय पर स्टोइनिस ने विलियसन को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद रबादा ने एक ही ओवर में समद, राशिद और गोस्वामी के विकेट लेकर दिल्ली की जीत पक्की कर दी।

5/ 6धवन और स्टोइनिस ने की पारी की शुरुआत
धवन और स्टोइनिस ने की पारी की शुरुआत

दिल्ली के लिए इस मैच में शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए मार्कस स्टोइनिस को भेजा। दोनों ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। दोनों ने पावरप्ले में 65 रन ठोक दिए।

6/ 6राशिद खान ने तोड़ी साझेदारी
राशिद खान ने तोड़ी साझेदारी

राशिद खान ने आखिरकार अपनी फिरकी के दम पर इस साझेदारी को तोड़ दिया। राशिद की गेंद को स्टोइनिस समझ ही नहीं पाए और 86 के कुल स्कोर पर बोल्ड हो गए। स्टोइनिस ने 27 गेंदों पर 38 रन बनाए। उन्होंने पांच चौके और एक छक्का लगाया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept