• Book Ad
  • Epaper
  • Hindi News

IPL 2020: कोलकाता का कप्तान बदला, किस्मत नहीं; मुंबई ने आठ विकेट से हराया

6 photos    |  Published Sat, 17 Oct 2020 12:38 PM (IST)
1/ 6मुंबई ने कोलकाता को आठ विकेट से हराया
मुंबई ने कोलकाता को आठ विकेट से हराया

पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से 82 रनों से हार के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR ) ने शुक्रवार को मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ मैच से ठीक पहले अपने कप्तान बदला। दिनेश कार्तिक की जगह इयोन मोर्गन को टीम की कमान सौंपी, लेकिन इसके बद टीम का भाग्य नहीं बदला। उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

2/ 6केकेआर का शीर्ष क्रम ताश के पत्तों की बिखर गया
केकेआर का शीर्ष क्रम ताश के पत्तों की बिखर गया

पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर का शीर्ष क्रम ताश के पत्तों की बिखर गया। खुद मोर्गन (नाबाद 39) भी खुलकर नहीं खेल पाए। इस दौरान आइपीएल-13 के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस (नाबाद 53) ने अपने टी-20 करियर का पहला अर्धशतक जड़कर केकेआर को संकट से उबारा। टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 148 रन बनाने में सफल रही। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने कोलकाता के गेंदबाजों को जमकर धोया और सिर्फ 16.5 ओवर में आठ विकेट से जीत हासिल की।

3/ 6केकेआर की खराब बल्लेबाजी
केकेआर की खराब बल्लेबाजी

टॉम बेंटन की जगह ओपनिंग करने उतरे राहुल त्रिपाठी (07) जल्दी आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव ने तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बेहतरीन कैच लपककर त्रिपाठी को पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद लेग स्पिनर राहुल चाहर ने केकेआर को लगातार दो झटके देकर उनकी हालत खराब कर दी। पहले शुभमन गिल (21) छक्का मारने के प्रयास में आउट हो गए और उसके बाद स्वीप खेलने के चक्कर में दिनेश कार्तिक (04) भी आउट हो गए। 42 रनों पर ही चार विकेट लेकर मुंबई ने केकेआर पर अपनी पकड़ बना ली थी।

4/ 6बुमराह की शानदार गेंदबाजी
बुमराह की शानदार गेंदबाजी

क्रीज पर आंद्रे रसेल (12) और मोर्गन जैसे बल्लेबाज अगर बड़े शॉट नहीं लगा पाए, तो इसका श्रेय पूरी तरह से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को जाता है। उन्होंने गति में परिवर्तन, अलग-अलग टप्पे पर गेंद डालकर केकेआर के बल्लेबाजों को फंसाए रखा। रसेल को उन्होंने एक शानदार बाउंसर गेंद पर पवेलियन भेजा। इसके बाद कमिंस और मोर्गन के लिए बुमराह की गेंदों को खेलना लगभग मुश्किल था। अपने आखिरी ओवर में बुमराह कमिंस को भी आउट कर लेते लेकिन विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक ने उनका कैच छोड़ दिया।

5/ 6डिकॉक-रोहित की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
डिकॉक-रोहित की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

जिस पिच पर केकेआर के बल्लेबाज जूझ रहे थे, वहां क्विंटन डिकॉक (नाबाद 78) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके केकेआर के गेंदबाजों के पसीने छूटा दिए। डिकॉक के साथ कप्तान रोहित शर्मा (35) ने आराम से चौके-छक्के लगाए। इन दोनों ने 10 ओवर में ही 90 रन बनाकर मैच केकेआर से बहुत दूर कर दिया।

6/ 6हार्दिक पांड्या ने 21 रन बनाए
हार्दिक पांड्या ने 21 रन बनाए

रोहित 94 रनों के कुल स्कोर पर शिवम मावी की गेंद पर आउट हो गए। सूर्यकुमार यादव (10) भी पवेलियन लौट गए, लेकिन डिकॉक ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और टीम को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। डिकॉक ने 44 गेंद की नाबाद पारी में नौ चौके और तीन छक्के लगाए। हार्दिक पांड्या ने 21 रन बनाए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept