• Book Ad
  • Epaper
  • Hindi News

IPL 2020: राहुल से ही पार नहीं पा सकी विराट की टीम, 97 रनों से मिली हार, देखें Photos

6 photos    |  Published Fri, 25 Sep 2020 03:10 PM (IST)
1/ 6रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को किंग्स इलेवन पंजाब ने 97 रनों से हराया
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को किंग्स इलेवन पंजाब ने 97 रनों से हराया

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के मैच में गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के हाथों 97 रनों से पराजय मिली। इस जीत में लोकेश राहुल (132*) ने कप्तानी पारी खेली। दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम दुबई में पहले खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 206 रन का स्कोर खड़ा किया।

2/ 6RCB की टीम 17वें ओवर में सिर्फ 109 रन पर ढेर हो गई
RCB की टीम 17वें ओवर में सिर्फ 109 रन पर ढेर हो गई

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम 17वें ओवर में सिर्फ 109 रन पर ढेर हो गई। वॉशिंगटन सुंदर (30), एबी डी'विलियर्स (28) और आरोन फिंच (20) के अलावा अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। रवि बिश्नोई व मुरगन अश्विन को तीन-तीन तथा शेल्डन कॉटरेल को दो विकेट मिले।

3/ 6पंजाब ने आखिरी पांच ओवरों में 80 रन बनाए
पंजाब ने आखिरी पांच ओवरों में 80 रन बनाए

पंजाब की तरफ से लोकेश राहुल (नाबाद 132) की बेहतरीन शतकीय पारी खेली। उन्होंने 69 गेंदों पर 14 चौके और सात छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेली और पंजाब ने आखिरी पांच ओवरों में 80 रन बनाए।

4/ 6राहुल के शतक में विराट कोहली का भी योगदान
राहुल के शतक में विराट कोहली का भी योगदान

राहुल के शतक में विराट कोहली का भी योगदान रहा, क्योंकि कोहली ने राहुल के दो कैच छोड़े। अगर ये कैच पकड़ लिए जाते तो राहुल शतक नहीं बना पाते और न ही पंजाब 200 रनों के पार पहुंच पाता। राहुल ने स्टेन द्वारा फेंके गए 19वें ओवर में तीन छक्के और दो छक्कों की मदद से 26 रन जोड़े। राहुल जब 85 और 90 रनों के स्कोर पर थे तो विराट ने उनके कैच टपका दिए।

5/ 6आइपीएल 2020 में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने राहुल
आइपीएल 2020 में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज बने राहुल

राहुल इस आइपीएल में शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज हैं, जबकि यह उनका आइपीएल इतिहास का दूसरा शतक है। यह आइपीएल इतिहास में किसी कप्तान का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है। इससे पहले रिषभ पंत के नाबाद 128 रन आइपीएल में किसी भारतीय की सर्वश्रेष्ठ पारी थी।

6/ 6बिश्नोई-मुरगन की जुगलबंदी
बिश्नोई-मुरगन की जुगलबंदी

पंजाब के युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और मुरगन अश्विन की जुगलबंदी देखने को मिली। बिश्नोई लगातार गुगली करके बल्लेबाजों को गच्चा देते दिखते हैं, लेकिन पांच में से उनकी एक लेग स्पिन गेंद ने पंजाब का काम बना दिया, जब उन्होंने आरोन फिंच (20) को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद उन्होंने सुंदर और उमेश का भी विकेट चटकाया। वहीं मुरगन ने डिविलियर्स का बड़ा विकेट लेकर पंजाब की जीत सुनिश्चित कर दी। उन्होंने इसके बाद सैनी और चहल के विकेट चटकाकर आरसीबी की पारी को

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept