• Book Ad
  • Epaper
  • Hindi News

IPL 2020: रोमांचक मुकाबले में दिल्ली ने सुपर ओवर में पंजाब को चटाई धूल, देखें Photos

7 photos    |  Published Mon, 21 Sep 2020 07:45 AM (IST)
1/ 7पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया
पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया

दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच रविवार को खेला गया आइपीएल 2020 का दूसरा मैच काफी रोमांचक रहा। दोनों ही टीमों ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन बनाए। मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर में दिल्ली को जीत मिली। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली की पारी के शुरुआती 16 ओवर नीरस थे। स्कोरबोर्ड पर मात्र 96 रन जुड़े थे और विकेट छह गिर चुके थे। मुहम्मद शमी तीन विकेट लेकर अपना काम कर चुके थे। इसके बाद अंतिम ओवरों में 30 रन जुटाकर स्टोइनिस ने मात्र 20 गेंद में अर्धशतक पूरा कर दिया और टीम को संकट से निकाला।

2/ 7157 रन का स्कोर दुबई की पिच पर मुश्किल लक्ष्य था
157 रन का स्कोर दुबई की पिच पर मुश्किल लक्ष्य था

158 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब के लिए यह कांटो भरा सफर था, क्योंकि सामने तेज गेंदबाज रबादा और रविचंद्रन अश्विन जैसे गेंदबाज थे। केएल राहुल (21), करुण नायर (01), निकोलस पूरन (00) और ग्लेन मैक्सवेल (01) पवेलियन लौट चुके थे, लेकिन मयंक अग्रवाल (89) वनडे की तरह पारी खेलकर दूसरे छोर पर खड़े होकर अपनी टीम के एक-एक बल्लेबाज को पवेलियन जाते देख रहे थे।

3/ 7आखिरी ओवर का रोमांच
आखिरी ओवर का रोमांच

15 ओवर पूरे होने के बाद मयंक ने पूरी कमान अपने हाथ में ले ली, लेकिन एक बार फिर स्टोइनिस की किस्मत पंजाब की जीत के आड़े आ गई। एक ओवर में दो विकेट लेकर अश्विन चोटिल होकर मैदान के बाहर चले गए और कप्तान श्रेयस के पास एक मात्र विकल्प स्टोइनिस थे। आखिरी ओवर में दो गेंद पर एक रन चाहिए था, लेकिन स्टोइनिस ने पहले मयंक को पवेलियन भेजा और उससे अगली गेंद पर क्रिस जॉर्डन को चलता कर मैच टाई करा दिया।

4/ 7दिल्ली के लकी चार्म साबित हुए स्टोइनिस
दिल्ली के लकी चार्म साबित हुए स्टोइनिस

मार्कस स्टोइनिस को रिलीज करना पंजाब को महंगा पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने पहले ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाकर दिल्ली को 150 रनों के पार पहुंचाया और फिर दो लगातार विकेट लेकर मैच टाई कराया।

5/ 7सुपर ओवर में रबादा का कहर
सुपर ओवर में रबादा का कहर

पंजाब सुपर ओवर में केएल राहुल और निकोलस पूरन के साथ उतरी। राहुल ने पहली गेंद पर दो रन चुराए और अगली गेंद पर कैच थमाकर चलते बने। अगली गेंद पर रबादा ने पूरन को आउट करके पंजाब की पारी समेट दी। जवाब में दिल्ली ने पंत और श्रेयस को उतारा, जिन्होंने चार गेंद शेष रहते जीत दिला दी।

6/ 7पंत फिर से गैरजिम्मेदाराना तौर पर अपना विकेट गंवाकर चलते बने
पंत फिर से गैरजिम्मेदाराना तौर पर अपना विकेट गंवाकर चलते बने

दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर (39) और विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत (31) ने चौथे विकेट के लिए 73 रनों की अहम साझेदारी की। हालांकि, पंत फिर से गैरजिम्मेदाराना तौर पर अपना विकेट गंवाकर चलते बने। एक गेंद पर चौका जड़ने के बाद अगली गेंद को भी उठाने की कोशिश में गेंद बल्ले का अंदरूनी किनारा लेती हुई विकेटों में जा लगी। पंत को अपना पहला मैच खेल रहे लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept