• Book Ad
  • Epaper
  • Hindi News

IPL 2020: संजू सैमसन लाए शाहजाह में तूफान, राजस्थान की चेन्नई पर रॉयल जीत, देखें Photos

6 photos    |  Published Wed, 23 Sep 2020 12:15 PM (IST)
1/ 6सैमसन ने दिलाई तेंदुलकर की पारी की याद
सैमसन ने दिलाई तेंदुलकर की पारी की याद

क्रिकेट को चाहने वाले अब तक सचिन तेंदुलकर की 1998 में शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई पारी को शायद ही भुला पाए हों। अब 22 साल बाद इस मैदान पर मंगलवार को आइपीएल-13 के मैच में संजू सैमसन (74) ने उस तरह की पारी खेलकर रेगिस्तान में तूफान ला दिया। उनकी इस पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 17 रनों से हरा दिया।

2/ 6वॉर्न की तरह चावला के सपनों में आए सैमसन
वॉर्न की तरह चावला के सपनों में आए सैमसन

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में शेन वॉर्न की ही तरह शायद पीयूष चावला के सपनों में सैमसन आएं। मात्र 32 गेंद की पारी में नौ छक्के और मात्र एक चौका उनकी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कहर बनी पारी को बयां करने के लिए काफी है। वहीं अंतिम ओवरों में शायद जोफ्रा आर्चर (27) संजू का अधूरा काम पूरा करने आए और एक ओवर में चार छक्के लगाकर रॉयल्स को सात विकेट पर 216 रनों के स्कोर तक पहुंचा गए।

3/ 6डू प्लेसिस की पारी चेन्नई के काम न आई
डू प्लेसिस की पारी चेन्नई के काम न आई

चेन्नई की तरफ से आखिरी में फॉफ डू प्लेसिस (61) ने कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (29*) के साथ 31 गेंदों में 65 रन जोडे़। अंतिम ओवर में धौनी ने टॉम कुर्रन के ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े, लेकिन ये शक्तिशाली शॉट टीम को जीत नहीं दिला सके।

4/ 6चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम छह विकेट पर 200 रन ही बना सकी
चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम छह विकेट पर 200 रन ही बना सकी

जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम छह विकेट पर 200 रन ही बना सकी। ओपनरों मुरली विजय व शेन वॉटसन ने चेन्नई को अच्छी शुरआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 40 गेंदों में 56 रन जोड़े। इसके बाद उसे स्पिनर राहुल तेवतिया (37/3) ने नियमित अंतराल में झटके दिए।

5/ 6सैमसन ने चावला के एक ओवर में 28 रन बनाए
सैमसन ने चावला के एक ओवर में 28 रन बनाए

सैमसन ने चावला के एक ओवर में 28 रन बनाए और यह आइपीएल इतिहास में किसी स्पिनर का पांचवां सबसे महंगा ओवर रहा। सैमसन ने इस दौरान सबसे तेज अर्धशतक का ही रिकॉर्ड तोड़ दिया।

6/ 6रिकॉर्ड 33 छक्के लगे
रिकॉर्ड 33 छक्के लगे

चेन्नई और राजस्थान के बीच खेले गए मैच में रिकॉर्ड 33 छक्के लगे। इससे पहले आइपीएल के किसी मैच में इतने छक्के साल 2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेले गए मैच लगे थे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept