• Book Ad
  • Epaper
  • Hindi News

IPL 2020: कोहली के दम पर आरसीबी की विराट जीत, चेन्नई को 37 रनों से दी शिकस्त, देखें Photos

6 photos    |  Published Sun, 11 Oct 2020 11:09 AM (IST)
1/ 6कोहली ने अकेले दम पर बैंगलोर को 169 रनों के स्कोर तक पहुंचाया
कोहली ने अकेले दम पर बैंगलोर को 169 रनों के स्कोर तक पहुंचाया

विराट कोहली (नाबाद 90) ने शनिवार को दुबई में दिखाया कि एक कप्तान कैसे विकेट गिरने के बाद पारी को संभालता है और बाद में ऐसा स्कोर खड़ा करता है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) जैसी टीम की सांस फूल जाए।कोहली ने अकेले दम पर शुरुआत में लड़खड़ाने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 169 रनों के स्कोर तक पहुंचाया और फिर गेंदबाजों के संयुक्त प्रयास से इस टीम ने सीएसके को 37 रनों से करारी शिकस्त दे दी।

2/ 6पडीक्कल-कोहली की जोड़ी ने आरसीबी को संभाला
पडीक्कल-कोहली की जोड़ी ने आरसीबी को संभाला

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी को पहला झटका दीपक चाहर ने दिया। उन्होंने आरोन फिंच (02) को बोल्ड किया। इसके बाद देवदत्त पडीक्कल (33) और विराट की जोड़ी ने आरसीबी की पारी को संभाला।

3/ 6पडीक्कल खुलकर शॉट नहीं खेल पा रहे थे
पडीक्कल खुलकर शॉट नहीं खेल पा रहे थे

पडीक्कल खुलकर शॉट नहीं खेल पा रहे थे। शार्दुल ठाकुर ने जब उन्हें आउट किया तब वह 33 गेंद खेल चुके थे। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 53 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद ठाकुर ने एबी डिविलियर्स (00) को पहली गेंद पर पवेलियन भेजकर सीएसके को बड़ा विकेट दिला दिया।

4/ 6कोहली ने संभाली कमान
कोहली ने संभाली कमान

पहले वाशिंगटन सुंदर (10) और फिर शिवम दुबे (नाबाद 22) के साथ नाबाद साझेदारी करके कोहली ने आरसीबी की रनों की रफ्तार बढ़ाने की जिम्मेदारी खुद ली। 16 ओवर तक आरसीबी केवल 103 रन ही बना सकी थी। कोहली उस वक्त 35 गेंद में 44 रन बनाकर क्रीज पर खड़े हुए थे, लेकिन आखिरी की 24 गेंद पर कोहली की वजह से आरसीबी 66 रन जोड़ने में कामयाब रही। इसमें अकेले कोहली ने 17 गेंद पर 46 रन ठोक दिए। कोहली ने कुल मिलाकर 52 गेंद में नाबाद 90 रनों की पारी खेली, जिसमें चार चौके और चार छक्के शामिल रहे।

5/ 6सीएसके को बदलाव की जरूरत
सीएसके को बदलाव की जरूरत

सीएसके की डैड आर्मी अब वाकई में बूढ़ी नजर आने लगी है। कभी असंभव को संभव करने वाली यह टीम अब संभव को असंभव कर रही है। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके के ओपनर शेन वॉटसन (18 गेंद में 14 रन) और फाफ डुप्लेसिस (10 गेंद में 8 रन) हमेशा की तरह धीमी शुरुआत करने के बाद आउट हो गए।

6/ 6सीएसके की पारी केवल एक छक्का लगा
सीएसके की पारी केवल एक छक्का लगा

अंबाती रायुडू (42 गेंद में 40 रन) कभी भी मैच के बीच में आक्रामक नहीं दिखे। धौनी (10) ने सीएसके की पारी का एकमात्र छक्का 15.3 ओवर में लगाया और फिर चलते बने। यह धौनी के टी-20 करियर का 300वां छक्का था। इसके बाद बल्लेबाज आए और वापस गए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept