• Podcast
  • Epaper
  • Hindi News

a

Oval Test Photos: भारत ने इंग्लैंड को 157 रन से दी शिकस्त,सीरीज में बनाई 2-1 की अजेय बढ़त

5 photos    |  Published Tue, 07 Sep 2021 11:21 AM (IST)
1/ 5इंग्लैंड को 157 रनों से हराया
इंग्लैंड को 157 रनों से हराया

भारतीय टीम ने गेंदबाजों के जोरदार प्रदर्शन के सहारे चौथे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन मेजबान इंग्लैंड को 157 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 2-1 की अपराजेय बढ़त बना ली है। पांचवां और आखिरी टेस्ट 10 सितंबर से ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाएगा।

2/ 5मेजबान टीम 210 रनों पर ही सिमट गई
मेजबान टीम 210 रनों पर ही सिमट गई

केनिंगटन ओवल मैदान पर भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे वहीं इंग्लैंड की पहली पारी 290 रनों पर सिमटी थी। पहली पारी में पिछ़़डने के बाद भारत ने दूसरी पारी में 466 रन बनाते हुए 368 रनों का लक्ष्य इंग्लैंड को दिया था। मगर मेजबान टीम 210 रनों पर ही सिमट गई।

3/ 5मैच का टर्निग प्वाइंट
मैच का टर्निग प्वाइंट

इस मैच के शुरुआती तीन दिन सिर्फ यही लग रहा था कि यह मैच या तो भारतीय टीम हारेगी या मैच ड्रा होगा लेकिन चौथे दिन रोहित शर्मा के शतक और आखिरी दिन जसप्रीत बुमराह की रिवर्स स्विंग, रवींद्र जडेजा के कंजूसी भरे स्पेल व महत्वपूर्ण समय पर उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर के लिए गए विकेट ने अंग्रेजों को तहस-नहस कर दिया। इसी के साथ भारत ने 50 साल बाद ओवल स्टेडियम में 157 रनों से टेस्ट विजय हासिल की।

4/ 5आलराउंडर शार्दुल ठाकुर
आलराउंडर शार्दुल ठाकुर

हार्दिक पांड्या के टेस्ट में गेंदबाजी नहीं कर पाने और अधिकतर समय अनफिट रहने के कारण टीम इंडिया को एक अदद तेज गेंदबाजी आलरांडर की तलाश थी। शार्दुल ठाकुर ने इस सीरीज में दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में महत्वपूर्ण 117 रन बनाने के साथ सात विकेट लिए हैं। इसमें निचले क्रम में खेलते हुए दो अर्धशतक शामिल हैं। मौजूदा टेस्ट सीरीज के पहले तीन टेस्ट मैचों में शतक जड़ने वाले इंग्लिश कप्तान जो रूट इंग्लैंड की हार को टालने की कोशिश करते रहे, लेकिन शार्दुल ने सोमवार को दूसरे सत्र में उन्हें बोल्ड करके सबसे बड़ा विकेट लिया।

5/ 5बूम-बूम बुमराह
बूम-बूम बुमराह

ओली पोप व जानी बेयरस्टो को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड किया। इन दो गेंदों ने इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। पहली पारी में 81 रन बनाने वाले पोप के सामने बुमराह पुरानी गेंद लेकर आए थे। गुड लेंथ पर फेंकी गेंद पोप के बल्ले और पैड को चीरते हुए गिल्लियां बिखेर गई। इसी के साथ बुमराह ने अपने 100 टेस्ट विकेट पूरे किए। अपने अगले ही ओवर में उन्होंने अतिरिक्त जोर लगाते हुए यार्कर फेंकी। इस इनस्विंगर के सामने बेयरस्टो का न पैर चला न ही बल्ला। वह शून्य पर लौट गए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept