a

भारतीय वायुसेना में शामिल हुआ राफेल, अंबाला एयरबेस पर दिखाए शानदार करतब, देखें तस्वीरें

5 photos    |  Published Thu, 10 Sep 2020 03:49 PM (IST)
1राफेल, तेजस, सुखोई और जगुआर विमान एयर शो में शानदार करतब

राफेल, तेजस, सुखोई और जगुआर विमान एयर शो में शानदार करतब

अत्‍याधुनिक युद्धक विमान राफेल आज विधिवत रूप से भारतीय वायुसेना में शामिल हो गए। इस अवसर पर आयोजित समारोह में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह भारत की सीमा पर नजर रखने वालों और भारत के दुश्‍मनों के लिए बड़ी और कड़ी चेतावनी है। राफेल के शामिल हाेने से भारतीय वायुसेना की ताकत और बढ़ गई है। उन्‍होंने फ्रांस के साथ भारत के बीच रक्षा सहयोग के मजबूती की भी चर्चा की। फ्रांस की रक्षामंत्री फ्लारेंस पर्ले ने भी समारोह को संबोधि‍त किया। उन्‍होंने भारत-फ्रांस के बढ़ते रक्षा सहयोग को विश्‍व शांति के लिए महत्‍वपूर्ण बताया। इससे पहले अंबाला एयरबेस पर आयोजित समारोह के दौरान राफेल, तेजस, सुखोई और जगुआर विमान एयर शो में शानदार करतब दिखाए।

2फ्रांस की रक्षामंत्री फ्लारेंसे पार्ले भी समारोह में मौजूद रही

फ्रांस की रक्षामंत्री फ्लारेंसे पार्ले भी समारोह में मौजूद रही

इस अवसर पर फ्रांस की रक्षामंत्री फ्लारेंसे पार्ले भी समारोह में मौजूद हैं। एयर शोे के बाद राफेल को वायुसेना में शामिल करने के औपचारिक कार्यक्रम की शुरूआत हुई है। कार्यक्रम में वायुसेना अध्‍यक्ष आरकेएस भदौरिया संबोधि‍त किया और राफेल विमानों का स्‍वागत किया।

3अंबाला कैंट को दुल्हन की तरह सजाया गया

अंबाला कैंट को दुल्हन की तरह सजाया गया

कार्यक्रम को लेकर वायुसेना स्टेशन अंबाला कैंट को दुल्हन की तरह सजाया गया है। वायुसेना स्टेशन रोड पर नाके लगाकर आर्मी को तैनात कर दिया गया है। वायुसेना स्टेशन के बाहर तिरंगे झंडों से सजाया गया है। इसके अलावा वायुसेना स्टेशन रोड पर बैरिकेडिंग भी की गई है। आर्मी एक्शन ग्रुप की टीमें भी क्षेत्र में गश्त कर रही हैं। सुरक्षा कारणों से मोबाइल भीतर ले जाने की इजाजत नहीं रहेगी।

417 स्क्वाड्रन गोल्डन एरो का हिस्‍सा बनेगा राफेल

17 स्क्वाड्रन गोल्डन एरो का हिस्‍सा बनेगा राफेल

राफेल विमान वायुसेना के 17 स्क्वाड्रन 'गोल्डन एरो' का हिस्‍सा बनेंगे। इस मौके पर तेजस विमानों के साथ रंगारंग एयर शो भी होगा। कार्यक्रम के मद्देनजर अंबाला एयरबेस के आसपास के क्षेत्र में बेहद कड़ी सुरक्षा है। शहर में विभिन्‍न जगहों पर नाके लगाए गए हैं।

5सारंग एरोबैटिक टीम ने अंबाला में राफेल समारोह में प्रदर्शन किया

सारंग एरोबैटिक टीम ने अंबाला में राफेल समारोह में प्रदर्शन किया

भारतीय वायु सेना की 'सारंग एरोबैटिक टीम' अंबाला में राफेल समारोह में प्रदर्शन करती हुई नजर आई।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept