• Book Ad
  • Epaper
  • Hindi News

कृषि बिलों के खिलाफ आज किसानों का भारत बंद, देशभर मे चक्का जाम की तस्वीरें

5 photos    |  Published Fri, 25 Sep 2020 01:01 PM (IST)
1/ 5कृषि बिल के खिलाफ किसानों का हंगामा
कृषि बिल के खिलाफ किसानों का हंगामा

कृषि बिल को लेकर में आज देशभर में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन समेत विभिन्न किसान संगठनों ने आज देशभर में चक्का जाम करने का एलान किया है। इस विरोध प्रदर्शन में 31 संगठन शामिल हैं। किसान संगठनों को कांग्रेस, आरजेडी, समाजवादी पार्टी, अकाली दल, टीएमसी समेत कई पार्टियों का साथ भी मिला है। इससे पहले पंजाब में तीन दिवसीय रेल रोको अभियान की गुरुवार से शुरुआत हो गई है। किसान रेलवे ट्रैक पर डटे हुए हैं और बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

2/ 5नोएडा में दिल्ली बॉर्डर के पास रोड ब्लॉक
नोएडा में दिल्ली बॉर्डर के पास रोड ब्लॉक

नोएडा में दिल्ली बॉर्डर के पास भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने रोड ब्लॉक कर दी है। नोएडा के पुलिस अधिकारी ने बताया कि हम ट्रैफिक डायवर्ट कर रहे हैं ताकि लोगों को असुविधा ना हो।

3/ 5पंजाब में भारत बंद यातायात ठप
पंजाब में भारत बंद यातायात ठप

पंजाब में भारत बंद के तहत बाजार और दुकानें बंद हैं। इसके अलावा सड़क और रेल यातायात भी ठप है। प्रदर्शन के मद्देनजर सुरक्षा-व्यवस्था के कड़े इंतेजाम किए गए हैं। अमृतसर में किसानों के बंद के समर्थन में पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के कलाकार हरदीप गिल और अनीता देवगन भी पहुंचे और प्रदर्शन किया।

4/ 5दिल्ली-यूपी सीमा पर की गई अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती
दिल्ली-यूपी सीमा पर की गई अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती

भारत-बंद की घोषणा के बाद ही दिल्ली-यूपी सीमा पर अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात कर गया है। इसको ध्यान में रखते हुए दिल्ली बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था की गई है।

5/ 5कर्नाटक में किसानों का प्रदर्शन
कर्नाटक में किसानों का प्रदर्शन

कर्नाटक स्टेट फार्मर्स एसोसिएशन के सदस्य बोम्मनाहली भी किसान बिल को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। सुरक्षा व्यवस्था और कोरोना सुरक्षा नियमों को बनाए रखने के लिए क्षेत्र में पुलिस को तैनीत कर दिया गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept