a

विरोध की बीच जेईई मेन की परीक्षाएं आज से शुरू, तस्वीरों में देखें कैसें हैं केंद्रों के हालात

7 photos    |  Published Tue, 01 Sep 2020 11:58 AM (IST)
1विरोध के बीज आज से शुरू हुई जेईई की परीक्षाएं

विरोध के बीज आज से शुरू हुई जेईई की परीक्षाएं

देशभर में व्यापक व्यापक विरोध और कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच जेईई मेन परीक्षा आज से शुरू हो गई है।1 से 6 सितंबर तक आधा दर्जन से अधिक केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में सुबह 9 से 12 बजे और दोपहर 3 से 6 बजे तक होगी, जिसे लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। केंद्र पर विद्यार्थियों को कोरोना संक्रमण से बचाव की बेहतर व्यवस्था की गई है। तो आइए तस्वीरों में देखतें हैं कि देशभर में केंद्रों के कैसे हालात हैं।

2लखनऊ में सेंटर में प्रवेश करने के दौरान उम्मीदवारों का तापमान हुआ चेक

लखनऊ में सेंटर में प्रवेश करने के दौरान उम्मीदवारों का तापमान हुआ चेक

य़ूपी की राजधानी लखनऊ के प्रबांध नगर, मुबारकपुर में सुभाष चंद्र बोस इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन में उम्मीदवारों के तापमान जांच की गई। बता दें कि सेंटर में प्रवेश करने से पहले उम्मीदवारों को मास्क और दस्ताने दिए गए थे।

3केरल में उम्मीदवारों का तापमान हुआ चेक

केरल में उम्मीदवारों का तापमान हुआ चेक

कोरोना काल में आयोजित हो रही जईई मेन की परीक्षाओं के बेहत ही सतर्कता के साथ आयोजित किया गया है। केरल के कोच्चि में स्थित एक परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से पहले आज से पहले जेईई मेन के उम्मीदवारों की सैनेटाइज किया गया । इसके बाद उनके तापमान की भी जांच हुई।

4जम्मू और कश्मीर में छात्रों ने जेईई की परीक्षा आयोजित होने पर जताई खुशी

जम्मू और कश्मीर में छात्रों ने जेईई की परीक्षा आयोजित होने पर जताई खुशी

जम्मू और कश्मीर के कलुचक में चिनाब कॉलेज ऑफ एजुकेशन में आज अभ्यर्थी जेईई मेन की परीक्षा के लिए परीक्षा सेंटर पर पहुंचे। इस दौरान एख उम्मीदवार ने बताया कि आज हमारी पास बी. आर्किटेक्चर की परीक्षा है, इसलिए छात्र कम हैं।

5झारखंड में जेईई परीक्षाओं के लिए सोशल डिस्टेंसिंग किया जा रहा पालन

झारखंड में जेईई परीक्षाओं के लिए सोशल डिस्टेंसिंग किया जा रहा पालन

झारखंड मेंआज सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए जेईई मेन की परीक्षाएं आयोजित की गई है। सभी उम्मीदवार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नजर आए।

6कोरोना के चलते चंडीगढ़ में जेईई की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की संख्या हुई कम

कोरोना के चलते चंडीगढ़ में जेईई की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों की संख्या हुई कम

चंडीगढ़ में जेईइ मेन परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार यूटी के औद्योगिक क्षेत्र में बर्धमान कंप्यूटर सेंटर पहुंचे। एक उम्मीदवार का कहना है, "कई छात्र परीक्षा की प्रतीक्षा कर रहे थे। हालांकि, इस बार कुछ छात्र हैं।"

7बिहार में जेईई परीक्षा देने पहुंचे उम्मीदवार

बिहार में जेईई परीक्षा देने पहुंचे उम्मीदवार

बिहार की राजधानी पटना में आज जेईई की परीक्षाएं आयोजित की गई। दौरान छात्रों के तापमान की जांच हुई। इस दौरान छात्रों को मास्क भी प्रदान की किए। वहीं एक एक उम्मीदवार, पीयूष ने बताया कि यहां तक पहुंचने के लिए कोई ऑटो / बस उपलब्ध नही थी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept