mahindra
  • Book Ad
  • Epaper
  • Hindi News

सर्दियों में हेल्थ और टेस्ट का बेहतरीन कॉम्बिनेशन हैं ये स्नैक्स

5 photos    |  Published Fri, 22 Jan 2021 02:23 PM (IST)
1/ 5ग्रीक कुकुंबर वॉलनट बाइट्स
ग्रीक कुकुंबर वॉलनट बाइट्स

ओवन को 180°सेल्सियस तक पहले से गरम कर लें और अखरोट को एक छोटी बेकिंग शीट पर बराबर भागों में रख लें। 8 मिनट तक बेक करें, टोस्ट होने तक बीच-बीच में जाँच करते रहें। कुकुंबर (ककड़ी) को 3/4 – इंच मोटे आडे-तिरछे 18 टुकड़ों में काट लें। एक छोटे चम्मच का इस्तेमाल करते हुए ककड़ी के प्रत्येक टुकड़े के मध्य भाग को धीरे से बाहर निकाल दें ताकि निचला और बाजू का हिस्सा व्यवस्थित रहे। एक छोटे बर्तन में 6 बड़े चम्मच अखरोट और हम्मस मिला लें। प्रत्येक ककड़ी के टुकड़ों पर अखरोट हुम्मस के मिश्रण को चम्मच से रखें और इसके ऊपर छोटे टुकड़े किए हुए अखरोट, फेटा चीज़ और चार हिस्सों में कटे टमाटर के 2 बड़े चम्मच डालें।

2/ 5स्‍वीट पोटैटो चिप्‍स विद कैलिफोर्निया वॉलनट्स एंड बीटरूट पेटे
स्‍वीट पोटैटो चिप्‍स विद कैलिफोर्निया वॉलनट्स एंड बीटरूट पेटे

शकरकंद को छील लें और मैंडोलिन स्लाइसर का इस्तेमाल करते हुए पतले फांक (स्लाइस) काट लें। इसे ओवन के एक ट्रे में रखें, उस पर थोड़ा नमक छिड़कें और 200°सेल्सियस पर 10 मिनट के लिए बेक करें (सेंक लें)। ट्रे बाहर निकालें, चिप्स को उल्टा रखें और फिर से 10 मिनट के लिए बेक करें। इसे ठंडा होने दें। चिप्स को बेक करने से पहले कैलिफोर्निया वॉलनट्स को पानी में एक घंटा भिगो लें और इसका पानी निकालकर फेंक दें। उबले हुए चुकंदर को चार हिस्सों में काट लें। चुकंदर, कैलिफोर्निया वॉलनट्स लहसून, नींबू रस, नमक, काली मिर्च और एक्स्ट्रा वर्जिन ऑलिव ऑइल ब्लेंडर/मिक्सर में डालें और अच्छी तरह मिला लें। इसे एक बर्तन में निकाल लें और कैलिफोर्निया वॉलनट्स और बीटरूट पेटे के साथ स्‍वीट पोटैटो चिप्स सर्व करें ।

3/ 5कॉटेज-चीज-वॉलनट कैप्रीस टोस्ट
कॉटेज-चीज-वॉलनट कैप्रीस टोस्ट

ओवन को 180°सेल्सियस तक पहले से गरम कर लें और अखरोट को एक छोटी बेकिंग शीट पर बराबर भागों में रख लें। 8-10 मिनट तक बेक करें, टोस्ट होने तक बीच-बीच में जाँच करते रहें। टोस्ट किए हुए ब्रेड की प्रत्येक स्लाइस पर समान रूप से कॉटेज चीज़ फैला लें- इस पर टमाटर, सिके हुए अखरोट, ताजा तुलसी रखें, काली मिर्च के साथ लेयर करें और बाल्सेमिक सिरप छिड़कें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept