Move to Jagran APP

दमदार किरदार मायने रखते हैं

हार के भागलपुर से बड़े ख्वाब लेकर मुंबई पहुंचीं स्मृति सिन्हा का फिल्मी करियर कठिन दौर से गुजरा जरूर लेकिन उनकी मेहनत रंग लाई। आज उनकी फिल्मों को लोग पसंद कर रहे हैं। सफलता उनके कदम चूम रही है।

By Edited By: Published: Wed, 28 Aug 2013 02:06 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2013 02:06 PM (IST)
दमदार किरदार मायने रखते हैं

बिहार के भागलपुर से बड़े ख्वाब लेकर मुंबई पहुंचीं स्मृति सिन्हा का फिल्मी करियर कठिन दौर से गुजरा जरूर लेकिन उनकी मेहनत रंग लाई। आज उनकी फिल्मों को लोग पसंद कर रहे हैं। सफलता उनके कदम चूम रही है। स्मृति सिन्हा की फिल्मों ने दर्शकों पर जादू कर दिया है। स्मृति सफलता पाकर कैसा महसूस कर रही हैं? उनकी जल्द ही फिल्म 'सौतेला' आने वाली है। उनसे बातचीत।

loksabha election banner

फिल्म 'सौतेला' में आपकी भूमिका क्या है? फिल्म की कहानी क्या है?

फिल्म 'सौतेला' में मैं आरती का किरदार निभा रही हूं। फिल्म की कहानी दो भाइयों की है। फिल्म में वह सब कुछ है जो भोजपुरी के दर्शकों को पसद आयेगा। फिल्म में खेसारीलाल यादव हैं, जो सौतेला भाई का किरदार निभा रहे हैं।

हिट फिल्मों का सफर लगातार जारी है। कैसा महसूस कर रही है?

बहुत अच्छा लग रहा है, मैं खुश हूं कि लोग मुझे और मेरी फिल्मों को पसंद कर रहे हैं। वैसे भी कलाकार की तमन्ना यही होती है कि उसके काम की तारीफ हो। फिल्मों की सफलता की बात करें तो यह सफलता केवल मेरी मेहनत का फल नहीं, बल्कि इसमें कई लोगों का हाथ है। पूरी टीम की मेहनत का फल है। दर्शकों का प्यार और भगवान का आशीर्वाद भी इसे कहूंगी। आगे ऐसा ही होता रहे।

आपकी जितनी भी फिल्में हिट हुई हैं, उसके नायक खेसारीलाल रहे हैं। इसे क्या कहा जाए?

खेसारीलाल के साथ वाली मेरी सभी फिल्में हिट हुई हैं। इसके पीछे क्या राज है यह तो मैं नहीं जानती और न ही बता सकती हूं, लेकिन हमारी केमिस्ट्री लोगों का पसंद है। साथ ही कहानी और गाने भी लोगों को पसंद आते हैं। खेसारीलाल के साथ मेरी और कई फिल्में आने वाली हैं।

आप अधिकतर फिल्मों में एक जैसे किरदार में ही नजर आती हैं। कुछ अलग करने की इच्छा नहीं होती?

इस बारे में तो मैं इतना ही कहूंगी कि मैं कलाकार हूं और मुझे वही करना होगा जैसा हमें किरदार मिलेगा और निर्देशक जैसा करने को कहेंगे। रही बात कुछ अलग करने की, तो मैं बता दूं कि मेरी जल्द ही फिल्म 'दूध का कर्ज' आने वाली है, उसमें मैं बिल्कुल अलग दिखूंगी।

देखा जाए तो नायिकाएं फिल्मों में केवल लटके-झटके और रोमाटिक सीन के लिए ही रखी जाती हैं। इस बारे में आप क्या कहेंगी?

मैं सिर्फ इतना कहूंगी कि हर किसी का फिल्मों में अपना एक अलग रुतबा होता है। जहा फिल्मों में नायक गुंडों से हाथापाई और रोमास करते नजर आते हैं वहीं नायिकाओं का भी फिल्मों में अपना एक अंदाज होता है। वे रोमाटिक सीन और लटके-झटके से दर्शकों का दिल जीतने की कोशिश करती हैं साथ ही गंभीर रोल भी करती हैं। फिल्मों में सबका काम बटा हुआ होता है, इसलिए यह कहना मेरी नजर में उचित नहीं होगा कि नायिकाएं केवल लटके-झटके और रोमाटिक सीन तक ही सीमित होती हैं। जैसा दर्शक पसद करते हैं वैसा हमें काम मिलता है।

आप कोई खास किरदार निभाना चाहती हैं?

जहा तक कोई खास किरदार निभाने की बात है तो अब तक कई ऐसे खास किरदार निभा चुकी हूं जो काफी चैलेंजिंग थे। मैं आगे भी हर तरह के रोल करना चाहती हूं। एक कलाकार के लिए किरदार मायने रखते हैं, लेकिन सभी किरदार में लोग हमें पसंद करें यह जरूरी नहीं है। सही काम को ही लोग पसंद करते हैं।

आगे के बारे में आपने क्या सोचा है?

अभी तो मैं बहुत व्यस्त हूं। आगे के बारे में सोचने की फुरसत कहा है। अभी काम का बोझ कुछ ज्यादा है। रोज कहीं न कहीं फिल्म की शूटिंग होती है। अभी तो वर्तमान को ही अच्छा से अच्छा बनाना है, फिर भविष्य के बारे में सोचा जाएगा।

आपकी आने वाली फिल्में?

मेरी आने वाली फिल्में हैं 'सौतेला' और 'दूध का कर्ज'। इनसे अलग कुछ और फिल्मे भी हैं। उनके बारे में बात बाद में।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.