Move to Jagran APP

कोरोना पॉजिटिव होने के कारण खेल रत्न अवार्ड वितरण समारोह में शामिल नहीं हो सकीं विनेश फोगाट

राष्ट्रीय खेल दिवस पर उन्हें यह अवार्ड राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद के हाथों दिया जाना था। लेकिन एक दिन पहले ही विनेश फोगाट कोरोना संक्रमित हो गईं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 08:29 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 08:29 AM (IST)
कोरोना पॉजिटिव होने के कारण खेल रत्न अवार्ड वितरण समारोह में शामिल नहीं हो सकीं विनेश फोगाट
कोरोना पॉजिटिव होने के कारण खेल रत्न अवार्ड वितरण समारोह में शामिल नहीं हो सकीं विनेश फोगाट

सोनू जांगड़ा, चरखी दादरी। स्टार महिला रेसलर विनेश फौगाट कोरोना संक्रमित होने के कारण खेल रत्न अवार्ड वितरण समारोह में शामिल नहीं हो सकीं। राष्ट्रीय खेल दिवस पर उन्हें यह अवार्ड राष्ट्रपति महामहिम रामनाथ कोविंद के हाथों दिया जाना था। लेकिन एक दिन पहले ही विनेश फोगाट कोरोना संक्रमित हो गईं।

loksabha election banner

हालांकि कोविड-19 महामारी के चलते पहली बार अवार्ड सेरेमनी राष्ट्रपति भवन में न होकर वर्चुअल तरीके से आयोजित की गई। जिसके तहत खिलाड़ियों को देश के विभिन्न हिस्सों में बनाए गए समारोह स्थल पर बुलाया गया था। खेल मंत्रालय के प्रोटोकॉल के तहत समारोह स्थल पर पहुंचने से पहले सभी खिलाड़ियों तथा कोच को कोरोना टेस्ट करवाना था।

बेटियों ने थामी हॉकी एक फौज में भर्ती दूसरी नेशनल प्लेयर, माता-पिता के सपने को किया साकार

इसी के तहत विनेश ने भी एक दिन पहले कोरोना की जांच करवाई थी, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। विनेश फौगाट के श्वसुर राजपाल राठी ने बताया कि उनकी पुत्रवधू विनेश को देश का सबसे प्रतिठति खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार दिए जाने पर उन्हें बहुत खुशी है। यह देश का एक बड़ा सम्मान है। लेकिन विनेश फौगाट के कोरोना संक्रमित पाए जाने पर परिवार के किसी भी सदस्य को सम्मान समारोह में जाने का न्योता नहीं मिला।

राजपाल राठी ने बताया कि यदि परिवार के अन्य सदस्यों को समारोह में जाने का अवसर मिलता तो उन्हें और भी अच्छा लगता। उन्होंने बताया कि शनिवार को उनके सहित उनकी पत्नी सरोज, बेटे तथा विनेश के पति सोमवीर राठी की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इनके साथ ही विनेश हर रोज तीन घंटे तक मैट पर प्रेक्टिस कर रही है।

ऐसे में उन्हें अंदेशा भी नहीं था कि विनेश की रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के कारण पहले की तरह इस बार कोई बड़ा कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया गया। अगर सम्मारोह में विनेश को यह सम्मान मिलता तो और ही बात होती।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.