Move to Jagran APP

सिमरन को केजरीवाल सरकार से नहीं मिली पुरस्कार राशि, अब वीडियो पोस्ट कर मांगी मदद

पहलवान सिमरन को केजरीवाल सरकार से नहीं मिली पुरस्कार राशि - पहलवान सिमरन ने दिल्ली सरकार से पुरस्कार के एलान को पूरा करने की अपील की

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 27 Jul 2020 08:18 AM (IST)Updated: Mon, 27 Jul 2020 08:18 AM (IST)
सिमरन को केजरीवाल सरकार से नहीं मिली पुरस्कार राशि, अब वीडियो पोस्ट कर मांगी मदद
सिमरन को केजरीवाल सरकार से नहीं मिली पुरस्कार राशि, अब वीडियो पोस्ट कर मांगी मदद

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। युवा महिला पहलवान सिमरन अहलावत (Simran Ahlawat) को दिल्ली सरकार से घोषित नगद पुरस्कार राशि अभी तक नहीं मिली है। इस 17 वर्षीय पहलवान ने कहा कि केजरीवाल सरकार उनसे किए गए वादे को भूल गई है। सिमरन ने 2018 में यूथ ओलंपिक में रजत पदक जीता था। इस पर दिल्ली सरकार ने नगद इनाम देने का ऐलान किया था। सिमरन का कहना है कि दो साल बाद भी उसे इनाम अब तक नहीं मिला। उसने अब सोशल मीडिया के जरिये दिल्ली सरकार से इनामी राशि देने की अपील की है।

loksabha election banner

अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो पोस्ट कर सिमरन ने कहा है, "2018 में यूथ ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन ने नगद पुरस्कार देने का ऐलान किया था, लेकिन दो साल होने के बाद भी कोई मदद नहीं मिली है। इसके बाद मैंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सामने भी इस मामले को रखने की कोशिश की, लेकिन मेरे ईमेल्स का अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है।"

युवा महिला पहलवान सिमरन का कहना है कि उसके परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इसका असर उनकी प्रशिक्षण पर पड़ रहा है। उन्होंने दिल्ली सरकार से कहा कि खेल कोटे से उसकी मदद की जाए, जिससे वह अभ्यास शुरू कर सकें। कोरोना वायरस महामारी की वजह से भी सिमरन का परिवार आर्थिक संकट झेल रहा है।

वहीं, सिमरन के पिता राजेश कुमार ने कहा कि हमें पैसों की कमी है। कोरोना और लॉकडाउन के चलते कोई प्रतियोगिता भी नहीं हो रही है। दिल्ली सरकार से मदद नहीं मिल रही है। ऐसे में दोस्तों-रिश्तेदारों की मदद से काम चला रहे हैं। हमारे पास कोई प्रोफेशनल मैट नहीं है। शादी और जागरण में काम आने वाले गद्दों से ही काम चला रहे हैं जिस पर सिमरन अभ्यास कर लेती है। हमारा खेल मंत्रालय से अभी तक कोई संपर्क नहीं हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.