Move to Jagran APP

CWG 2022: ब्रॉन्ज मेडल जीता पर पोडियम पर राष्ट्रगान सुनना चाहता है यह रेसलर कहा- ऐसा जरूर करूंगा

CWG 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने इस बार रेसलिंग में 6 गोल्ड सहित 12 मेडल जीतकर कमाल कर दिया। 125 किलोग्राम भारवर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले मोहित ग्रेवाल ने अपने बारे में एक अनोखी चीज बताई है।

By Sameer ThakurEdited By: Published: Wed, 10 Aug 2022 11:04 AM (IST)Updated: Wed, 10 Aug 2022 11:04 AM (IST)
CWG 2022: ब्रॉन्ज मेडल जीता पर पोडियम पर राष्ट्रगान सुनना चाहता है यह रेसलर कहा- ऐसा जरूर करूंगा
CWG 2022: मोहित ग्रेवाल रेसलर भारत (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, जेएनएम: रेसलिंग के लिहाज से कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 भारत के लिए नया रिकॉर्ड लेकर आया। इससे पहले भारत के नाम रेसलिंग में 5 गोल्ड मेडल थे लेकिन इस बार भारत ने 6 गोल्ड जीतकर कॉमनवेल्थ गेम्स में नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। भारत ने इस बार 6 गोल्ड सहित रेसलिंग में कुल 12 मेडल हासिल किए। भारत की तरफ से बजरंग पूनिया, दीपक पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और नवीन ने गोल्ड मेडल जीता था। लेकिन आज बात उस रेसलर की जो अपने लक्ष्य को याद रखने के लिए अनोखा तरीका अपनाते हैं। 125 किग्रा भारवर्ग में भारत को ब्रॉन्ज दिलाने वाले मोहित अपने लक्ष्य को डायरी में लिखते हैं। वह हर इवेंट से पहले ऐसा करते हैं।

loksabha election banner

125 किग्रा भारवर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाले मोहित ग्रेवाल ने कहा कि वह अपना एक लक्ष्य तय करके डायरी में लिखते हैं और ऐसा ही उन्होंने कामनवेल्थ गेम्स से पहले किया था। उन्होंने कहा, 'मैं एक डायरी बनाता हूं और उसमें लिखता हूं कि मेरा अब लक्ष्य यह टूर्नामेंट है और इसमें मुझे पदक लेकर आना। जब से मैंने अपना रिहैब शुरू किया था तब ही अपनी डायरी में लिख दिया था कि मुझे कामनवेल्थ गेम्स में पदक लेकर आना है और खुश हूं कि पदक जीत गया।'

125 किग्रा में सुमित का दबदबा चलता था, लेकिन वह डोप में फंसने के कारण प्रतिबंधित हैं। ऐसे में इस वर्ग में मोहित के पास अपना दबदबा बनाने का मौका है। मोहित को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में अपने पहले स्वर्ण पदक की तलाश है। मोहित ने कहा, 'मैं किसी भी टूर्नामेंट में स्वर्ण के लिए ही जाता हूं। मेरे चार अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में पदक है। मैं अपने वर्ग में स्वर्ण जीतकर देश का झंडा ऊपर जाते हुए देखना चाहता हूं और राष्ट्रगान सुनना चाहता हूं, मैं ऐसा करके रहूंगा और यह मेरा लक्ष्य है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.