Move to Jagran APP

विश्व टूर फाइनल्स: सेमीफाइनल में पहुंचे पीवी सिंधू और समीर वर्मा

टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स के ग्रुप-बी के मुकाबले में समीर वर्मा ने भी जीत दर्ज करते हुए अंतिम-चार में जगह बनाई।

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Sat, 15 Dec 2018 08:22 AM (IST)Updated: Sat, 15 Dec 2018 08:22 AM (IST)
विश्व टूर फाइनल्स: सेमीफाइनल में पहुंचे पीवी सिंधू और समीर वर्मा
विश्व टूर फाइनल्स: सेमीफाइनल में पहुंचे पीवी सिंधू और समीर वर्मा

नई दिल्ली, जेएनएन। ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने शुक्रवार को बेइवेन झांग को सीधे गेम में 21-9, 21-15 से हराते हुए विश्व टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इस मुकाबले में भारतीय स्टार शटलर ने अमेरिका की खिलाड़ी के खिलाफ आसानी से जीत हासिल की। यह दोनों के बीच सातवां मुकाबला था, जिसमें से चौथी बार सिंधू ने जीत हासिल की।

prime article banner

दूसरी ओर, टूर्नामेंट में पुरुष सिंगल्स के ग्रुप-बी के मुकाबले में समीर वर्मा ने भी जीत दर्ज करते हुए अंतिम-चार में जगह बनाई। उन्होंने थाइलैंड के केंटाफोन वांगचारोन को 21-9, 21-18 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह दूसरा मुकाबला था। इस दौरान दोनों के नाम एक-एक जीत है।

टूर्नामेंट में अपने पिछले मुकाबले में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग को हराने वाली सिंधू ने दोनों गेम आसानी से जीते। उन्होंने पहला गेम 21-9 से जीता, जबकि दूसरा गेम 21-15 से अपने नाम किया। पिछले साल टूर्नामेंट की उप विजेता रही सिंधू ने कहा कि मैं शुरुआत में 2-6 से पिछड़ रही थी, लेकिन फिर लय पाने के बाद सब कुछ ठीक रहा। मैंने इंडियन ओपन फाइनल के बाद उसके खिलाफ कई मैच खेले हैं, इसलिए मैं इसे नए मैच की तरह देख रही थी। मैं लगातार तीन जीत दर्ज करके खुश हूं।

यह सकारात्मक चीज है। मैं इसी सकारात्मकता से आगे बढ़ना चाहूंगी और सेमीफाइनल में अच्छा करूंगी।

24 साल के समीर ने कोर्ट में गजब की फुर्ती दिखाते हुए थाइलैंड के केंटाफोन वांगचारोन को 44 मिनट तक चले मुकाबले में शिकस्त दी। समीर ने जीत के बाद कहा कि मैं इससे पहले उनके खिलाफ स्विस ओपन में खेला हूं इसलिए मुङो उसके खेल के बारे में पता है। दूसरे गेम में मैं पिछड़ रहा था लेकिन कोच के सुझाव के बाद मैंने अपना धैर्य बरकरार रखा और अब सेमीफाइनल में खेलने के लिए तैयार हूं। उन्होंने कहा कि अपने पहले विश्व टूर फाइनल्स में खेलने का मेरा अब तक का अनुभव शानदार रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK