Move to Jagran APP

World Wrestling Championships 2019: बजरंग पुनिया की विजयी शुरुआत, पोलैंड के पहलवान को 9-2 से हराया

भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने 63 किलोग्राम भार वर्ग के पहले राउंड में पोलैंड के पहलवान क्रिज्सिटोफ बीनकोवस्की को 9-2 के अंतर से मात दी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 02:10 PM (IST)Updated: Thu, 19 Sep 2019 02:10 PM (IST)
World Wrestling Championships 2019: बजरंग पुनिया की विजयी शुरुआत, पोलैंड के पहलवान को 9-2 से हराया
World Wrestling Championships 2019: बजरंग पुनिया की विजयी शुरुआत, पोलैंड के पहलवान को 9-2 से हराया

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय स्टार पहलवान बरजंग पुनिया (Bajrang Punia) ने विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप (World Championship Wrestling) में शानदार जीत के आगाज किया है। 63 किलोग्राम भार वर्ग के पहले राउंड में बजरंग ने पोलैंड के पहलवान क्रिज्सिटोफ बीनकोवस्की को 9-2 के अंतर से मात दी।

loksabha election banner

हाल ही में राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित बजरंग ने विश्व चैंपियनशिप की विजयी शुरुआत कर भारत के पदक की उम्मीदों के बढ़ाया है। पिछली बार फाइनल में पहुंचे बजरंग को रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। बजरंग ने चैंपियनशिप के छठे दिन अपने पहले मुकाबले में पोलैंड के पहलवान को लगभग एक तरफा मुकाबले में बीनकोवस्की मात दी।

ये भी पढ़ें: World Championships में विनेश पोगाट ने जीता पहला पदक, ब्रॉन्ज मेडल पर किया कब्जा

2020 टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में पदक जीतने के दावेदार बजरंग ने पोलैंड के पहलवान के खिलाफ आक्रामक शुरुआत की। बजरंग पहले राउंड में बीनकोवस्की पर पूरी तरह से हावी होकर खेले। इस राउंड में पांच अंक जुटाते हुए भारतीय स्टार ने स्कोर को 5-0 कर दिया। इसके बाद दूसरे राउंड की शुरुआत भी उन्होंने दमदार अंदाज में की। लगातार अंक हासिल करते हुए अंकों के अंतर को बजरंग ने 9-2 करते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

बुधवार को भारतीय महिला पहलावान विनेश फोगाट ने शानदार प्रदर्शन करते हुए देश के लिए कांस्य पदक हासिल किया। रेपचेज राउंड में जगह मिलने के बाद उन्होंने पहला मुकाबला जीतते हुए ओलंपिक का टिकट भी हासिल किया। 2020 टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाने वाली वह पहली भारतीय महिला पहलवान बनीं हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.