Move to Jagran APP

विस्मया ने जीता गोल्ड मेडल, हीमा दास को हराकर हासिल की ये उपलब्धि

वीके विस्मया ने इंडियन ग्रां प्रि के तीसरे चरण में महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में हीमा दास और एम आर पूवाम्मा को पछाड़ कर स्वर्ण पदक हासिल किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 03 Mar 2019 09:03 PM (IST)Updated: Sun, 03 Mar 2019 09:03 PM (IST)
विस्मया ने जीता गोल्ड मेडल, हीमा दास को हराकर हासिल की ये उपलब्धि
विस्मया ने जीता गोल्ड मेडल, हीमा दास को हराकर हासिल की ये उपलब्धि

संगरूर, पंजाब। वीके विस्मया ने इंडियन ग्रां प्रि के तीसरे चरण में महिलाओं की 400 मीटर दौड़ में हीमा दास और एम आर पूवाम्मा को पछाड़ कर स्वर्ण पदक हासिल किया। विस्मया पिछले साल एशियन गेम्स में चार गुणा 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम में शामिल थी। उन्होंने दो बार की एशियन चैंपियन पूवाम्मा और राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी तथा जूनियर विश्व चैंपियन हीमा दास को आसानी से पीछे छोड़ दिया। विस्मया ने दौड़ 53.80 सेकंड में पूरी की जबकि पूवाम्मा 54.06 सेकंड के समय के साथ दूसरे स्थान पर रही। उत्तर प्रदेश की प्राची 54.49 सेकंड के समय के साथ कांस्य पदक हासिल किया।

loksabha election banner

हीमा दास के लिए यह बेहद ही निराशाजनक प्रदर्शन रहा। उन्होंने 55.19 सेकंड का समय लिया जो उनके करियर का सबसे खराब प्रदर्शन है। विस्मया ने इससे पहले 23 फरवरी को पटियाला में भी इंडियन ग्रां प्रि के पहले चरण में स्वर्ण जीता था। लंबी कूद में राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी एम श्रीशंकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में नाकाम रहे लेकिन 7.74 मीटर का प्रदर्शन उन्हें स्वर्ण दिलाने के लिए काफी था। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8.20 मीटर का है।

तमिलनाडु के एम सिलामबरासन 7.25 मीटर की कूद के साथ रजत पदक अपने नाम किया। कर्नाटक के सिद्धार्थ मोहन नायक (7.24 मीटर) मामूली अंतर से रजत जीतने से चूक गए और उन्हें कांस्य पदक से संतोषष करना प़़डा। पुरुषों के 800 मीटर दौड़ में एशियन गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता मनजीत सिंह को रजत पदक से संतोषष करना प़़डा। स्वर्ण पदक केरल के मुहम्मद अफसल के नाम रहा। हरियाणा के अंकित ने कांस्य पदक जीता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.