नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। खेलों के महाकुंभ ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई शुक्रवार को होने जा रही है। अपना सबसे बेहतरीन खेल दिखाने वाले खिलाड़ियों ने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में खेलने की उपलब्धि हासिल की है। अब इन सभी खिलाड़ियों का लक्ष्य अपने अपने खेल में देश का गौरव बढ़ाते हुए गोल्ड मेडल हासिल करना है। खेलों के महाकुंभ के पहले दिन भारतीय खिलाड़ी तीरंदाजी और निशानेबाजी में अपना दम दिखाने उतरेंगे।

चलिए हम आपको बताते हैं कि पहले दिन ओलंपिक में भारतीय टीम के कौन कौन से खिलाड़ी किस खेल में खेलने उतरेंगे। दुनिया की नंबर एक तीरंदाज बनने का गौरव हासिल कर इस ओलंपिक में पहुंची दीपिका कुमारी पहले दिन सिंगल्स में भाग लेंगी। इसके अलावा पुरुष सिंगल्स में भारतीय खिलाड़ी भाग लेंगे। पहले दिन निशानाबाजी टीम के खिलाड़ी भी एक्शन में नजर आएंगे। पहले दिन खेले जाने वाली ये सभी मुकाबले गैर पदक वाले होंगे। 

तीरंदाजी

दीपिका कुमारी

कार्यक्रम: महिला व्यक्तिगत रैंकिंग चरण (गैर-पदक)

सुबह 5:30 बजे, स्थान: यूमेनोशीमा पार्क

खिलाड़ी: अतानु दास, प्रवीन जाधव, तरुणदीप राय

कार्यक्रम: पुरुष व्यक्तिगत रैंकिंग चरण (गैर-पदक)

सुबह 9:30 बजे, स्थान: यूमेनोशीमा पार्क

शूटिंग 

एलावेनील वालारिवान, अपूर्वी चंदेला

कार्यक्रम: 10 मीटर एयर राइफल महिला प्री-इवेंट प्रशिक्षण (गैर-पदक)

सुबह 5:00 बजे, स्थान: असाका शूटिंग रेंज

सौरव चौधरी, अभिषेक वर्मा

कार्यक्रम: 10 मीटर एयर पिस्टल पुरुष प्री-इवेंट प्रशिक्षण (गैर-पदक)

सुबह 6:30 बजे, स्थान: असाका शूटिंग रेंज

टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजित किया जा रहा है। पिछले साल इसे कोरोना महामारी फैलने की वजह से स्थगित करने का फैसला लिया गया था। जापान की सरकार और इंटरनेशनल ओलंपिक संघ ने इस साल इसे आयोजन कराने के लिए काफी इंतजाम किए हैं। कोरोना के इस दौर में सभी खिलाड़ियों को इसके लिए बनाए गए सख्त नियमों का पालन करने को कहा गया है। इतना ही नहीं बल्कि खेल गांव में हर दिन खिलाड़ियों को नियमित संख्या में कोरोना टेस्ट किए जाएंगे।