Move to Jagran APP

Olympic 2021: टूर्नामेंट की नई तारीखों का ऐलान, अगले साल जुलाई होगा आयोजन

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) ने अगले साल होने वाले इस आयोजन की तारीखों का एलान कर दिया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 10:16 PM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2020 10:16 PM (IST)
Olympic 2021: टूर्नामेंट की नई तारीखों का ऐलान, अगले साल जुलाई होगा आयोजन
Olympic 2021: टूर्नामेंट की नई तारीखों का ऐलान, अगले साल जुलाई होगा आयोजन

नई दिल्ली, ब्यूरो। कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों की बढ़ती संख्या की वजह से टोक्यो 2020 को एक साल के लिए स्थगित करने का फैसला लिया गया था। अब इसका आयोजन अगले साल किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) ने अगले साल होने वाले इस आयोजन की तारीखों का एलान कर दिया है।

loksabha election banner

टूर्नामेंट का आयोजन इसी साल 24 जुलाई से 9 अगस्त को किया जाना था जिसे कोरोना वायरस महामारी फैलने की वजह से स्थगित करना पड़ा। इस टूर्नामेंट को अब अगले साल 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच कराए जाने का फैसला लिया गया है। भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) और राष्ट्रीय खेल महासंघ (एनएसएफ) टोक्यो ओलंपिक 2021 की नई तारीखों से खुश हैं और उन्होंने इन तारीखों का स्वागत किया है।

यह खेल 23 जुलाई से आठ अगस्त तक आयोजित होंगे जबकि पैरालंपिक खेल 24 अगस्त से पांच सितंबर तक होंगे। कोरोना के कारण इन खेलों को एक साल के स्थगित कर दिया गया था। आइओए के महासचिव राजीव मेहता ने कहा, 'आइओए और एनएसएफ इन नई तारीखों का स्वागत और समर्थन करते हैं। हम एनएसएफ के प्रतिनिधियों के साथ संपर्क में हैं और हम उनके साथ नए कैलेंडर और टोक्यो गेम्स के रोड मैप को लेकर बातचीत कर रहे हैं।'

कोरोना के कारण ही कई ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट रद हो चुके हैं या स्थगित करने प़़डे हैं। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आइओसी) ने कहा था कि खिलाड़ियों को ओलंपिक के लिए उनकी तैयारी करने का पूरा मौका दिया जाएगा। जो टीम और खिलाड़ी पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं और उन्हें फिर से क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट में नहीं उतरना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.