नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु का शानदार खेल जारी है। गुरुवार को प्री क्वार्टर फाइनल मैच में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट के खिलाफ सिंध ने बेहतरीन खेल दिखाया। सीधे सेटों में 21-15 और 21-13 से मैच को अपने नाम करते हुए भारतीय स्टार ने महिला सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर पदक की तरफ एक कदम और बढ़ाया।

बुधवार को दमदार खेल दिखाते हुए प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाला सिंधु ने आज के मैच में और भी ज्यादा आक्रामक खेल दिखाया। महिला सिंगल्स के अंतिम 8 खिलाड़ियों में जगह बनाने उतरी सिंधु ने डेनमार्क की खिलाड़ी पर शुरुआत से ही दबदबा बनाए रखा। अपने ताकतवर स्मैश और कंट्रोल के दम पर सिंधु ने 11-6 से बढ़त बनाई। इसके बाद डेनमार्क की मिया ने भी वापसी की कोशिश की और सिंधु के खिलाफ अंक हासिल कर स्कोर 14-12 पहुंचा दिया। यहां से मैच का पूरा कंट्रोल भारतीय खिलाड़ी ने अपने हाथ में लिया और आखिरी में 21-15 से पहला सेट अपने नाम लिया।

सिंधु ने दूसरे गेम में दिखाया दमदार खेल

पहला सेट आखिर में डेनमार्क की खिलाड़ी की वापसी से रोमांचक हो गया था लेकिन दूसरे गेम में सिंधु ने मिया को ज्यादा मौके नहीं दिए। लगातार बेहतरीन शॉट्स जमाते हुए एक के बाद एक अंक हासिल करते हुए दबाव बनाए रखा। सिंधु दूसरे गेम में भी शुरुआती अंक हासिल करते हुए स्कोर को 11-6 कर दिया। इसके बाद कुछ अंक डेनमार्क के खिलाड़ी हासिल किए लेकिन एक बार फिर से सिंधु ने अपने खेल के स्तर उठाया और मैच खत्म किया। दूसरे सेट को 21-13 से जीत कर भारतीय स्टार ने अंतिम 8 में जगह पक्की कर ली।

 

Edited By: Viplove Kumar