Move to Jagran APP

टोक्यो गेम्स के सीईओ बोले- गारंटी नहीं है कि अगले साल ओलंपिक गेम्स का आयोजन हो

टोक्यो ओलंपिक गेम्स को एक साल के कोरोना वायरस की वजह से स्थगित करना पड़ा है लेकिन अगले साल भी ये गेम्स का आयोजन होगा या नहीं इस पर संशय बना हुआ है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 11 Apr 2020 07:57 AM (IST)Updated: Sat, 11 Apr 2020 07:57 AM (IST)
टोक्यो गेम्स के सीईओ बोले- गारंटी नहीं है कि अगले साल ओलंपिक गेम्स का आयोजन हो
टोक्यो गेम्स के सीईओ बोले- गारंटी नहीं है कि अगले साल ओलंपिक गेम्स का आयोजन हो

टोक्यो, एपी। कोरोना वायरस की वजह से इस साल टोक्यो में होने वाले ओलंपिक गेम्स को एक साल के स्थगित कर दिया गया था। ओलंपिक के इतिहास में ऐसा पहली बार था जब गेम्स को पोस्टपोन किया गया था, लेकिन अब बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि क्या अगले साल टोक्यो में ओलंपिक गेम्स होंगे या नहीं, क्योंकि टोक्यो गेम्स के सीईओ ने कहा है कि कोई गारंटी नहीं है कि अगले साल भी इन खेलों का आयोजन हो पाएगा। ऐसे में 2021 में होने वाले ओलंपिक गेम्स पर संशय बना हुआ है।

loksabha election banner

टोक्यो में ओलंपिक गेम्स अगले साल भी होंगे या नहीं, इस पर संशय इसलिए बढ़ा हैं, क्योंकि जापान में कोरोना वायरस अब काफी तेजी से फैलने लगा है। ऐसे में टोक्यो गेम्स के सीईओ Toshiro Muto ने शुक्रवार को कहा कि कोई गारंटी नहीं है कि स्थगित हुए ओलंपिक 2021 में भी हो पाएं। यही कारण है कि अगले साल होने वाले इन गेम्स पर अभी से कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है। 

हालांकि, अभी इसमें एक साल से ज्यादा का समय है। ऐसे में हालात सुधर सकते हैं और टूर्नामेंट का आयोजन संभव हो सकता है। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने इसी सप्ताह देश में इमरजेंसी घोषित कर दी थी। सीईओ तोशिरो मुतो ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि कोई भी यह कह पाने में सक्षम है कि अगले वर्ष जुलाई तक स्थिति सामान्य हो जाएगी या नहीं। हम इस समय साफ उत्तर देने की स्थिति में नहीं है। 

बता दें कि चीन के वुहान शहर से निकले कोरोना वायरस ने एक लाख से ज्यादा लोगों की जान ले ली है, जबकि 16 लाख से ज्यादा लोग अभी भी इस बीमारी से पीड़ित हैं। जापान की बात करें तो 11 अप्रैल की सुबह साढ़े 7 बजे तक न्यूज एजेंसी रायटर्स के मुताबिक 6700 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। वहीं, जापान में 123 लोगों की जिंदगी कोरोना वायरस ने निगल ली है। ऐसे में यहां भी मामले में लगातार बढ़ने की आशंका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.