बार्सिलोना, रायटर। चैंपियंस लीग में आज रीयल मैड्रिड का सामना पेरिस सेंट जर्मन (पीएसजी) की टीम से होगी। इस हाई वोल्टेज मैच में रोनाल्डो के सामने नेमार अपनी चुनौती पेश करेंगे। मेजबान रियल की टीम 12 बार इस खिताब को अपने नाम कर चुकी है।

इस मुकाबले से पहले मैड्रिड के स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो फॉर्म में लौट आए हैं। उन्होंने पिछले मैच में शानदार हैट्रिक लगाते हुए रीयल सोसिडाड को 5-2 से बड़े अंतर से हराकर अपनी तैयारियों के संकेत दे दिये हैं। पीएसजी को यह मैच जीतने के लिए रोनाल्डो के पैंतरों से संभलकर ही रहना होगा। ताकि वो इस मुकाबले में खुद को शीर्ष पर रख सकें।

पीएसजी को नेमार से उम्मीद

पीएसजी की टीम को इस अहम मुकाबले में जीत दिलाने का सबसे ज्यादा दारोमदार ब्राजील के फुटबॉलर नेमार पर है। नेमार को पिछले साल पीएसजी ने सबसे बड़ी डील कर अपने बेड़े में शामिल किया था। अब इस मैच में  पीएसजी को नेमार से बहुत उम्मीदें होंगी।

रोनाल्डो सिर्फ एक गोल दूर

इस बड़े मुकाबले में रोनाल्ड के पास एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम करने का मौका है। वो चैंपियंस लीग में रीयल के लिए 100 गोल करने से सिर्फ एक कदम दूर हैं। रोनाल्डो इस बड़े मुकाबले में ही इस उपलब्धि को हासिल कर अपनी टीम को जीत दिलाना चाहेंगे।

भविष्य के लिये नहीं चिंतित हैं कोच जिदान

रियल मेड्रिड के कोच जिनेदिन जिदान की नजर अपने भविष्य पर नहीं, बल्कि पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाफ होने वाले आगामी चैम्पियंस लीग मैच पर है। जिदान ने कहा कि वह अपने भविष्य के लिए चिंतित नहीं हैं। सूत्रों के अनुसार, चैम्पियंस लीग के 16वें दौर के पहले चरण में पीएसजी और रियल आमने-सामने होंगे।

रियल की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान में फ्रांस के निवासी जिदान ने कहा, 'मैं अपने भविष्य के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मैं केवल अगले मैच पर नजर बनाए हुए हूं। इस पर ही ध्यान दे रहा हूं।' रियल के साथ पिछले दो साल में आठ खिताब जीतने वाले जिदान मैदान पर हाल ही में रियल टीम के खराब प्रदर्शन को टीम की कमजोरी नहीं बनने देना चाहते हैं। जिदान ने कहा, 'हम दबाव महसूस नहीं करते। हमें इस प्रकार के मैच खेलने की आदत है। हम जानते हैं कि पीएसजी जैसी बड़ी टीम के साथ मुकाबला मुश्किल होगा।'

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Ravindra Pratap Sing