नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु की जीत का सिलसिला लगातार जारी है। क्वार्टर फाइनल मैच में उन्होंने वर्ल्ड नंबर एक यामागुची को हराकर थाइलैंड ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। क्वार्टर फाइनल मैच में उन्होंने यामागुची को 21-15, 20-22 और 21-13 के स्कोर लाइन से हराया है। सेमीफाइनल में उनका सामना चीन की खिलाड़ी चेन युफेई से होगा।

वर्ल्ड नंबर एक यामागुची ने पहले गेम के 10 अंकों तक तो सिंधु को कड़ी टक्कर दी लेकिन अंत में सिंधु ने लगाताक प्वाइंट लेकर गेम को 21-15 से अपने कब्जे में कर लिया। वर्ल्ड नंबर एक यामागुची ने वापसी करते हुए दूसरे गेम में लीड लेकर शुरुआत की और कड़ी टक्कर देते हुए गेम को अपने पक्ष में कर लिया। 

लेकिन एक बार फिर से सिंधु ने तीसरे और निर्णायक गेम में वापसी कर 21-13 के अंतर से गेम जीतकर मुकाबले को 2-1 से अपने नाम कर लिया। इससे पहले दूसरे दौर के मैच में उन्होंने सिम यु जीन को आसानी से हराया था जबकि थाइलैंड ओपन के शुरुआती मैच में उन्हें अमेरिकी खिलाड़ी लौरेन लेन से कड़ी टक्कर मिली थी। लेकिन वर्ल्ड नंबर 7 ने मुकाबला अपने पक्ष में कर लिया था। 

पिछली बार जब दोनों आपस में भिड़ी थी तो बाजी यामागुची के पक्ष में थी। दोनों इस साल एशियन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मैच में भिड़ी थी जहां यामागुची ने सिंधु को हरा दिया था। सिंधु के इस साल प्रदर्शन की बात करें तो वो स्विस ओपन का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। हालांकि उबर कप में सिंधु का प्रदर्शन मिला-जुला रहा था और उन्होंने 4 मैचों में से 2 में जीत दर्ज की थी।

Edited By: Sameer Thakur