जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। गोवा में चल रहे इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) पर ओमिक्रोन का कहर बनकर टूटा है। खिलाड़ी से लेकर आफिशियल्स, ब्राडकास्टिंग टीम, सिक्योरिटी से जुड़े 130 से अधिक लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। सोमवार को जमशेदपुर एफसी व हैदराबाद एफसी के बीच मैच खेला जाना था, लेकिन किक-आफ से कुछ घंटे पहले स्थगित कर देना पड़ा। टीम होटल से मैच स्थल पर जाने की तैयारी कर रही थी, तभी मेडिकल रिपोर्ट में पता चला कि जमशेदपुर एफसी के चार खिलाड़ी पाजिटिव पाए गए हैं।

आइएसएल ने कहा कि रद किए गए मैचों को फिर से रिशिड्यूल किया जाएगा। यह निर्णय लीग की मेडिकल टीम के परामर्श के बाद लिया गया। जमशेदपुर एफसी के कई खिलाड़ी पाजिटिव पाए गए हैं। रविवार को ठीक इसी तरह केरला ब्लास्टर्स एफसी और मुंबई सिटी एफसी के बीच होने वाला मैच स्थगित कर दिया था, क्योंकि किक ऑफ के पहले पता चला कि केरला ब्लास्टर्स के कई खिलाड़ी पाजिटिव हैं और मैदान में उतरने के लिए 11 खिलाड़ी भी नहीं हैं। कोरोना संक्रमण के कारण ओडिशा एफसी व मोहन बागान के बीच खेला जाने वाला मैच को भी स्थगित करना पड़ा था।

जमशेदपुर एफसी के खिलाड़ियों के अलावा, एटीके मोहन बागान, एफसी गोवा, बेंगलुरु एफसी और ओडिशा एफसी, एससी ईस्ट बंगाल टीम के कई खिलाड़ी संक्रमित पाए गए हैं। जमशेदपुर एफसी ने 11 जनवरी को ईस्ट बंगाल के साथ मैच खेला था। मैच के दूसरे दिन ही ईस्ट बंगाल के कई खिलाड़ी पाजिटिव पाए गए थे। 13 जनवरी को आइएसएल ने जमशेदपुर एफसी को अभ्यास करने से मना कर दिया। 14 जनवरी को जमशेदपुर एफसी का एक खिलाड़ी संक्रमित पाया गया।

ब्राडकास्टिंग टीम के 50 से ज्यादा सदस्य संक्रमित

आइएसएल का प्रसारण करने वाली स्टार स्पोटर्स की ब्राडकास्टिंग टीम के 50 से अधिक सदस्य संक्रमित पाए गए हैं। यहां तक सिक्योरिटी से लेकर ग्राउंड्समैन तक पॉजिटिव है। ईस्ट बंगाल टीम का कोरोना टेस्ट करने वाला खुद कोरोना पाजिटिव था। बताया जाता है कि केरला ब्लास्टर्स के 12 खिलाड़ी, ईस्ट बंगाल के छह खिलाड़ी, मोहन बागान के दस से अधिक खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हैं।

Edited By: Sanjay Savern