Move to Jagran APP

सुशील और साक्षी को मिली ट्रायल छोड़ने की अनुमति, विनेश और बजरंग भी रहेंगे ट्रायल से बाहर

सुशील कुमार और साक्षी मलिक समेत चार पहलवानों को आगामी एशियन गेम्स के लिए अगले महीने होने वाले ट्रायल से बाहर रहने की अनुमति दे दी गई है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 09:19 PM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 09:19 PM (IST)
सुशील और साक्षी को मिली ट्रायल छोड़ने की अनुमति, विनेश और बजरंग भी रहेंगे ट्रायल से बाहर
सुशील और साक्षी को मिली ट्रायल छोड़ने की अनुमति, विनेश और बजरंग भी रहेंगे ट्रायल से बाहर

नई दिल्ली प्रेट्र। ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार और साक्षी मलिक समेत चार पहलवानों को आगामी एशियन गेम्स के लिए अगले महीने होने वाले ट्रायल से बाहर रहने की अनुमति दे दी गई है। भारतीय कुश्ती महासंघ ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की कि महासंघ ने सुशील, साक्षी, विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को खुद से तैयारी करने और ट्रायल से बाहर रहने की अनुमति दे दी है। इन्होंने इसका अनुरोध किया था।

loksabha election banner

अभी इस बारे में आधिकारिक घोषणा की जानी बाकी है, लेकिन अधिकारी ने कहा कि महासंघ का मानना है कि इन पहलवानों ने समय-समय पर खुद को साबित किया है और यह फैसला इस तथ्य को मद्देनजर रखकर लिया गया है कि उनके भार वर्ग में उन्हें कोई चुनौती नहीं मिलेगी।

महासंघ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि डब्ल्यूएफआइ ने सैद्धांतिक तौर पर यह फैसला लिया है कि इन पहलवानों को खुद से तैयारी करने दिया जाए और उसमें खलल नहीं डाला जाए. उनके अनुरोध पर हमने उन्हें ट्रायल से बाहर रहने की अनुमति दे दी है, क्योंकि वे अपने भार वर्ग में सर्वश्रेष्ठ हैं और उन्हें किसी प्रतिस्पर्धा का सामना नहीं करना होगा।

उन्होंने कहा कि सुशील ने कोच विनोद के साथ छत्रसाल स्टेडियम में तैयारी का अनुरोध किया था। विनेश और साक्षी अभी राष्ट्रीय शिविर में हैं, जबकि बजरंग जॉर्जिया में अपने निजी कोच के साथ हैं। अधिकारी ने कहा कि हमने अपने कोचों से सलाह करके यह फैसला लिया है। उनका मानना है कि ट्रायल के लिए बुलाने से इन पर अतिरिक्त दबाव पड़ेगा, जो हम नहीं चाहते। हमारा मानना है कि अपने भार वर्ग में ये सर्वश्रेष्ठ हैं और पदक ला सकते हैं।

फ्रीस्टाइल और ग्रीको रोमन में ट्रायल 10 जून को सोनीपत में होगा, जहां अभ्यास शिविर चल रहा है। महिला पहलवानों का अभ्यास शिविर लखनऊ में चल रहा है और वहां ट्रायल 17 जून को होने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.