Move to Jagran APP

खेल मंत्रालय ने माना Indian Olympic Association का अनुरोध

खेल संहिता प्रश्नावली का जवाब देना सभी एनएसएफ के लिए जरूरी है क्योंकि दिल्ली हाई कोर्ट में एक मामला लंबित है जिसकी अगली सुनवाई 21 अगस्त को होगी।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 09:37 PM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 09:37 PM (IST)
खेल मंत्रालय ने माना Indian Olympic Association का अनुरोध
खेल मंत्रालय ने माना Indian Olympic Association का अनुरोध

नई दिल्ली, एजेंसी। राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) ने भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) की बात को मानते हुए उनको दो दिन की छूट देने का फैसला लिया है। एनएसएफ की तरफ से आइओए को उम्र और कार्यकाल संबंधी खेल संहिता प्रश्नावली जमा करने के लिए दी गई समय सीमा में खेल मंत्रालय ने भारतीय ओलंपिक संघ (आइओए) के अनुरोध पर दो दिन का इजाफा किया है। अब उन्हें 13 अगस्त तक यह जमा करना होगा।

loksabha election banner

खेल संहिता प्रश्नावली का जवाब देना सभी एनएसएफ के लिए जरूरी है क्योंकि दिल्ली हाई कोर्ट में एक मामला लंबित है जिसकी अगली सुनवाई 21 अगस्त को होगी। खेल मंत्री किरन रिजिजू और खेल सचिव रवि मित्तल की आइओए अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा और महासचिव राजीव मेहता से मुलाकात के बाद मंत्रालय ने आइओए का अनुरोध मान लिया।

100 टी20 खेल चुके न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज ले सकते हैं संन्यास, भारत में टी20 विश्व कप खेलने पर संशय

बत्रा और मेहता ने मुलाकात के बाद संयुक्त बयान में कहा, 'खेल मंत्री और खेल सचिव से 11 अगस्त को हमारी मुलाकात काफी सकारात्मक रही। ओलंपिक की तैयारी, खेल संहिता और अन्य मसलों पर विस्तार से चर्चा की गई। दिल्ली हाई कोर्ट में मामले की सुनवाई 21 अगस्त को है और मंत्रालय द्वारा मांगी गई जानकारी 13 अगस्त को दे दी जाएगी।'

मंत्रालय ने पहले इसके लिए 11 अगस्त तक की समय सीमा दी थी। अदालत ने राष्ट्रीय खेल संहिता में उम्र और कार्यकाल के दिशानिर्देशों के उल्लंघन के लिए 57 एनएसएफ की मान्यता अस्थायी तौर पर वापस ले ली है। आइओए ने इसे जमा करने के लिए चार सप्ताह का समय मांगा था ।

भारतीय रणबांकुरों ने महारानी के सामने अंग्रेजों को किया था पस्त, पहली बार इंग्लैंड में फहरा था तिरंगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.